loader
फाइल फोटो

पंजाब में आप विधायक का आरोप, भाजपा में शामिल होने के लिए मुझे आया 5 करोड़ का ऑफर 

पंजाब के लुधियाना दक्षिण से आम आदमी पार्टी की विधायक रजिंदरपाल कौर छीना ने एफआईर दर्ज करवा कर कहा है कि उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए 5 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कहा है कि इस मामले की जांच की जा रही है। 
दूसरी तरफ भाजपा ने भी इस मामले की काफी बारीकी से जांच किए जाने की मांग की है। 
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक आप विधायक की शिकायत पर दर्ज एफआईआर में कहा गया है,  उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 5 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। बड़े नेताओं से मुलाकात का वादा किया गया और टिकट की भी पेशकश की गई थी। 

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के इन आरोपों के बीच कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है, लुधियाना पुलिस ने आप की लुधियाना दक्षिण विधायक राजिंदरपाल कौर छीना की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की है। 
इस एफआईआर में कहा गया है कि छीना को आप छोड़ने के लिए 5 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी, दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं के साथ बैठक का वादा किया गया था और लोकसभा चुनाव में टिकट की भी पेशकश की गई थी। 

इस रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि छीना ने उन फोन नंबर की भी जानकारी दी है जिससे उन्हें फोन आएं थे। छीना ने पुलिस को बताया है कि फोन करने वाले का नाम सेवक सिंह है जिसने खुद को भाजपा कार्यकर्ता बताया था। सेवक सिंह के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उसने दिल्ली में होने का दावा किया था। 
एफआईआर छीना की शिकायत पर आधारित है, जिसका शीर्षक है, "दिल्ली से भाजपा के एक प्रतिनिधि सेवक सिंह द्वारा आम आदमी पार्टी के लुधियाना दक्षिण के मौजूदा विधायक को उनकी पार्टी छोड़ने और अवैध तरीकों और धमकियों का उपयोग करके भाजपा में शामिल होने के लिए रिश्वत की पेशकश करने का अवैध कृत्य।"
पंजाब से और खबरें

लोकसभा का टिकट भी ऑफर हुआ 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट कहती है, एफआईआर में कहा गया है कि शिकायतकर्ता को एक कॉल आयी जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को बीजेपी दिल्ली कार्यालय से सेवक सिंह बताया। उक्त व्यक्ति ने शिकायतकर्ता को आम आदमी पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लिए खुलेआम 5 करोड़ रुपये की पेशकश की। 
उन्होंने शिकायतकर्ता को लोकसभा चुनाव में भाजपा का टिकट देने या केंद्र सरकार में किसी अन्य उच्च पद का लालच दिया। उन्होंने शिकायतकर्ता को दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं के साथ उसकी बैठक तय करने का भी वादा किया। 

वहीं इस घटना के बाद आप विधायक छीना ने लोकसभा चुनाव तक अतिरिक्त सुरक्षा कवर की भी मांग की है। द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि मुझे जर्मनी और अन्य देशों से लगातार 3-4 दिनों तक ऐसे कॉल आए और फोन करने वाले ने खुद को सेवक सिंह बताया। 
बीजेपी ने बड़ी बेशर्मी से मुझे 5 करोड़ रुपये नकद और लोकसभा चुनाव के लिए टिकट की पेशकश की। जब मैंने उससे पूछा कि वह कहां से बोल रहा है तो उसने कहा कि वह दिल्ली से है। 
उसने कहा कि आगे की जानकारी को अंतिम रूप देने के लिए मुझे दिल्ली पहुंचना होगा और मेरे हां कहने के बाद मुझे शीर्ष नेतृत्व से मिलवाया जाएगा। उसने, रवनीत सिंह बिट्टू (लुधियाना सांसद जो हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं) का नाम लेकर भी मुझे लुभाने की कोशिश की। 

इस घटना की डाबा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 171-ई (रिश्वतखोरी के लिए सजा) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 (1) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।  
एडिशनल डीसीपी-2 देव सिंह ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया कॉल स्वीडन के नंबर का उपयोग करके की गई लगती है लेकिन अभी तक निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है। 
वहीं पंजाब में भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जयबंस सिंह ने कहा है कि हमारी जानकारी में सेवक सिंह नाम का कोई व्यक्ति हमारी पार्टी से जुड़ा नहीं है।  हम पुलिस से इस मामले की गहन जांच करने और एफआईआर के पीछे की सच्चाई को उजागर करने का आग्रह करते हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें