loader
पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन के ख़िलाफ़ प्रदर्शन।

चंडीगढ़ विवि वीडियो लीक: शिमला से भी आरोपी गिरफ़्तार

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में वीडियो लीक मामले में शिमला से भी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। खरड़ डीएसपी रूपिंदरदीप कौर सोही ने भी गिरफ़्तारी की पुष्टि की है, लेकिन आरोपी के बारे में और जानकारी नहीं दी है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार सोनी ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के कथित तौर पर 'लीक हुए आपत्तिजनक वीडियो' विवाद पर कहा, 'कल रात एक गिरफ्तारी की गई थी और आगे की गिरफ्तारी लीड के आधार पर की गई है। हम बाद में अधिक जानकारी साझा करेंगे।'

हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने ट्वीट किया है, 'चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला- हिमाचल प्रदेश पुलिस ने संवेदनशीलता और प्रोफेशनलिज़्म के साथ पंजाब पुलिस के अनुरोध पर प्रतिक्रिया दी है। हमने आरोपी को पकड़ लिया। शिमला एसपी डॉ. मोनिका और उनकी टीम को बेहतरीन पेशेवर काम के लिए बधाई।'

इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा को हॉस्टल में रहने वालों के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, शिमला से गिरफ़्तार उस शख्स की पहचान शिमला के रोहड़ू निवासी 23 वर्षीय सनी मेहता के रूप में हुई है। मामले में गिरफ्तार की गई छात्रा भी रोहड़ू की रहने वाली है। पंजाब पुलिस ने पहले कहा था कि वह व्यक्ति आरोपी छात्रा को जानता था।

यह कार्रवाई उस मामले में की जा रही है जिसमें चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हंगामा मचा है। कथित तौर पर लीक वीडियो को लेकर आज दूसरे दिन छात्राओं और छात्रों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। आपत्तिजनक वीडियो लीक होने की खबर को लेकर मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार रात को जमकर बवाल हुआ था। यूनिवर्सिटी के कई छात्र-छात्राओं ने लुधियाना-चंडीगढ़ हाईवे पर प्रदर्शन किया। 

ताज़ा ख़बरें

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यूनिवर्सिटी की एक छात्रा पर आरोप है कि उसने कई साथी स्टूडेंट्स के नहाते हुए वीडियो बना लिए और इसे शिमला में रहने वाले अपने दोस्त को भेज दिया और उसके बाद ये वीडियो इंटरनेट पर लीक कर दिए गए। हालाँकि, स्थानीय पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने शुरुआती जाँच के आधार पर कई आरोपों को अफवाह बताया है।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर आरएस बावा ने कहा है कि कोई भी किसी भी तरह की अफवाह ना फैलाए। वाइस चांसलर ने कहा कि सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं द्वारा खुदकुशी करने की बातें पूरी तरह से अफवाह है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने अपने शुरुआती जांच में पाया है कि अभियुक्त छात्रा ने अपनी कुछ फोटो और वीडियो को अपने दोस्त के साथ शेयर किया था और इसके अलावा उसके फोन से कोई और वीडियो नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में बेहद गंभीरता के साथ जांच कर रही है। 

हिमाचल से और ख़बरें

मोहाली के एसएसपी विवेक शील सोनी ने भी दावा किया है कि इस मामले में अभियुक्त छात्रा ने सिर्फ अपने वीडियो को ही अपने दोस्त के साथ शेयर किया था और पुलिस को किसी भी और लड़की का वीडियो उसके फोन में नहीं मिला हैं।

एसआईटी गठित

ताजा विरोध के बाद पंजाब पुलिस ने छात्रों के आरोपों की जाँच के लिए एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल का गठन किया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घटना की उच्च स्तरीय जांच का वादा किया था

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें