loader

हार से इतने बौखलाए कि राजेश पायलट जी को मुद्दा बना रहे मोदी: गहलोत

राजेश पायलट पर पीएम मोदी की टिप्पणी को लेकर अशोक गहलोत ने उनपर पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अब ऐसी स्थिति में पहुँच गए हैं कि स्वर्गीय राजेश पायलट जी को चुनावी मुद्दा बना रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री पर यह भा आरोप लगाया कि वह गुर्जर समुदाय को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं।

गहलोत ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'पीएम मोदी अपनी हार से इतना बौखला चुके हैं कि उन्होंने स्वर्गीय श्री राजेश पायलट जी को चुनाव का मुद्दा बना दिया। वे गुर्जर समुदाय को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। बीजेपी के राज में ही फ़ायरिंग की 22 घटनाएं हुईं, जिनमें गुर्जर समाज के कई लोग मारे गए थे।' सीएम ने आगे कहा कि बीजेपी की सरकार तक चली गई और जब मैं मुख्यमंत्री बना तो उन्हें भाईचारे और प्यार से समझाया, उन्हें आरक्षण दिया। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि आज ये गुर्जर समाज के बारे में किस मुँह से बात करते हैं?

गहलोत का यह बयान उस मामले में आया है जिसमें पीएम मोदी ने बुधवार को राजस्थान चुनाव में पायलट कार्ड खेला था। भीलवाड़ा में पीएम ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी में जो भी 1 परिवार से टकराता है वो हमेशा के लिए खत्म हो जाता है। पीएम मोदी ने कहा था, 'राजेश पायलट ने गांधी परिवार को चुनौती देने की कोशिश की थी। वह तो अब नहीं रहे। अब राजेश पायलट की सजा उनके बेटे सचिन पायलट को दी जा रही है।'

हालाँकि इस मामले में कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने बुधवार को ही जवाब दे दिया था कि प्रधानमंत्री को झूठ परोसने की बजाय उस गुर्जर समुदाय से माफ़ी मांगनी चाहिए थी जिसके 72 नौजवान गुर्जर आंदोलन में भाजपा के राज में मारे गए थे।

ताज़ा ख़बरें
बहरहाल, गहलोत ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी के सारे नेता यहां आकर सिर्फ भड़काने वाले अमर्यादित बयान देते हैं। उन्होंने चुनौती दी कि 'आप राजस्थान में हमारे काम को लेकर बहस कीजिए, हमारी योजनाओं पर बात कीजिए, लेकिन बीजेपी ने ऐसा नहीं किया।'
राजस्थान के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी की पार्टी पर आरोप लगाया कि उसने उनकी सरकार गिराने का पूरा प्रयास किया, लेकिन राजस्थान में सरकार नहीं गिरा पाई। उन्होंने कहा कि आज उन्हें इसी बात की टीस सता रही है।

गहलोत ने कहा, 'छत्तीसगढ़ में भी 'महादेव ऐप', वहां के मुख्यमंत्री के खिलाफ बीजेपी की एक बहुत बड़ी साजिश थी, जिसका पर्दाफाश हो गया। राजस्थान में ईडी के कई छापे पड़ चुके हैं, लेकिन कोई पकड़ा नहीं गया।'

गहलोत ने कहा, 'मेरी मांग है कि महादेव ऐप और लाल डायरी मामले में सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच होनी चाहिए। बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए ये साजिश रची है।'

राजस्थान से और ख़बरें

उन्होंने कहा, 'बीजेपी सरकार ने जिस व्यक्ति से जबरदस्ती गवाही ली, वह कह रहा है कि इन बातों से मेरा कोई संबंध नहीं है। मेरा दुरुपयोग किया गया है। लेकिन मोदी जी, आप साजिश करके चुनाव नहीं जीत सकते हैं।'

गहलोत ने पीएम के चुनावी तौर-तरीक़ों की आलोचना करते हुए कहा, "2017 में गुजरात चुनाव के दौरान मैं वहाँ का प्रभारी था। तब मोदी जी ने कहा- 'अगर मारवाड़ी की बात मानोगे तो मैं कहां जाऊंगा?' हम उस वक्त मजबूत थे, लेकिन उन्होंने ऐसा कहकर वोट ले लिए। अब पीएम मोदी ख़ुद यहां आ रहे हैं। अब मैं तो नहीं कह रहा कि गुजराती की बात मानोगे तो मैं कहां जाऊंगा? इसलिए राजस्थानवासियों, मैं तो आपका ही हूं, आपसे दूर नहीं हूं।"

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें