loader

हाईकमान के आदेश पर राजस्थान पहुंचे कांग्रेस नेता, गहलोत से की मुलाकात

राजस्थान में चल रही ज़बरदस्त राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन और राजस्थान में पार्टी के प्रभारी अविनाश पांडे रविवार रात को जयपुर पहुंच गए हैं। तीनों नेताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर राज्य में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की है। 

उधर, राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में भाग लेने से इनकार कर दिया है।

सचिन का डेरा दिल्ली में

सचिन पायलट पार्टी आलाकमान से मिलने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। पायलट खेमे के विधायक भी दिल्ली में हैं। उधर, अशोक गहलोत ने पार्टी आलाकमान से कहा है कि सचिन पायलट बीजेपी के नेताओं के संपर्क में हैं और पार्टी तोड़ना चाहते हैं। 
ताज़ा ख़बरें
समझा जाता है कि बीजेपी ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री पद का ऑफर नहीं दिया है। इसकी वजह राज्य बीजेपी की अपनी अंदरूनी राजनीति है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पास 45 विधायकों का समर्थन है और उनकी पहली प्राथमिकता अब अशोक गहलोत सरकार को गिराने की है।
राजस्थान से और ख़बरें
इस बीच, पायलट के मित्र रहे और कुछ महीने पहले ही कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुले आम उनका समर्थन किया है। इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।
सिंधिया ने ट्वीट कर कहा है कि सचिन पायलट को भी दरकिनार किया जा रहा है और राजस्थान के मुख्यमंत्री उन्हें परेशान कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इससे यह साफ़ है कि कांग्रेस में प्रतिभा और योग्यता की कोई कद्र नहीं है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें