loader

राजस्थान ने रोकी रैपिड किट से टेस्टिंग, कहा - आ रहे ग़लत नतीजे

राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रैपिड टेस्टिंग को रोक दिया है। सरकार का कहना है कि रैपिड टेस्टिंग किट से किए गए टेस्ट के नतीजे ग़लत आ रहे हैं। राज्य सरकार ने इंडियन काउंसिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) को इस बारे में सूचित कर दिया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि यह किट आईसीएमआर की ओर से ही भेजी गई थी। 

ताज़ा ख़बरें
भारत में कई राज्य रैपिड किट से टेस्टिंग करने की बात कह रहे हैं। क्योंकि कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा टेस्टिंग की जानी ज़रूरी है। लेकिन ऐसी स्थिति में जबकि रैपिड किट ग़लत नतीजे दे रही है तो ज़्यादा टेस्टिंग करना बेहद मुश्किल हो जाएगा और वास्तव में किसी इलाक़े में कितने लोग संक्रमित हैं, इसका भी पता लगाना मुश्किल होगा। 
Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें