loader
उदयपुर में गुरुवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कन्हैया लाल दर्जी के परिवार से मुलाकात की।

उदयपुर में कन्हैया के परिवार ने गहलोत से सुरक्षा और नौकरी मांगी

उदयपुर में 28 जून को मारे गए दर्जी कन्हैया लाल तेली के परिवार ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत परिवार से मिलने गुरुवार को उनके घर गए थे। परिवार ने सुरक्षा के साथ-साथ नौकरी भी मांगी है।

कन्हैया के 20 वर्षीय बेटे यश ने मीडिया को बताया कि हमने मुख्यमंत्री से सुरक्षा की मांग की है। मेरे पिता को सुरक्षा नहीं दी गई लेकिन हमें मुहैया कराया जाना चाहिए। हमें उसी का आश्वासन दिया गया है।

ताजा ख़बरें
यश ने यह भी कहा कि आरोपी को मौत की सजा से कम कुछ नहीं दिया जाना चाहिए। यश ने बुधवार को कहा था कि आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया जाना चाहिए। यश ने कहा कि परिवार के सामने रोटी-रोजी की समस्या है, इसलिए सरकार हमें आर्थिक मदद के अलावा नौकरी भी दे।
परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडियाकर्मियों से कहा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में उठाना चाहिए। चार्जशीट जल्द से जल्द दाखिल की जाए ताकि सजा मिल सके। जिस तरह से यह घटना हुई है, उसने देश को झकझोर कर रख दिया है. आरोपी पकड़े गए और पुलिस और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) ने अच्छा काम किया।  
आरोप है कि पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने वाली बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में कन्हैया ने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट किया था। इसके बाद के लिए उन्हें जान से मारने की धमकियां मिलने लगी। 28 जून को कन्हैया लाल की उनकी दुकान के अंदर हत्या कर दी गई थी। कहा जाता है कि कन्हैया ने पुलिस से सुरक्षा भी मांगी थी। इस सिलसिले में दोनों पक्षों का राजीनामा हो गया था। इसके बाद कन्हैया को पुलिस सुरक्षा नहीं मिली।
इस मामले में एफआईआर यश ने दर्ज कराई थी, जो उदयपुर के हिरण मगरी इलाके में एक अलग दुकान चलाता है। हमलावरों द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कन्हैया लाल को दिखाया गया है वो आरोपियों में से एक का नाम ले रहे हैं, जिसने बाद में खुद को रियाज के रूप में पहचाना। वीडियो में क्षण भर बाद, वह आदमी दर्जी की गर्दन पर छुरे से हमला करता हुआ दिखाई देता है, जबकि पीड़ित पूछता है, क्या हुआ? बताओ तो सही (क्या हुआ? मुझे बताओ)। कन्हैया की उदयपुर के हाथी पोल इलाके में 'सुप्रीम टेलर्स' के नाम से दुकान है।
राजस्थान से और खबरें

अब तक की जांच में पाया गया है कि अन्य हमलावर, ग़ौस मोहम्मद, 2014 में कराची का दौरा किया था और पाकिस्तान में स्थापित सुन्नी बरेलवी समूह दावत-ए-इस्लामी (डीईआई) से जुड़ा था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें