loader
फ़ोटो साभार: ट्विटर/टाइम्स नाउ/वीडियो ग्रैब

कंगना के 'भीख में मिली आज़ादी' वाले बयान पर चैनल को सफ़ाई क्यों देनी पड़ी?

कंगना रनौत के 'भीख में मिली आज़ादी' वाले विवादित बयान को लेकर अब टाइम्स नाउ चैनल और नविका कुमार भी सोशल मीडिया यूज़रों के निशाने पर हैं। नविका तो ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं। इन यूज़रों के सवाल कितने तीखे हैं यह इससे समझा जा सकता है कि अब इस पर टाइम्स नाउ चैनल ने सफ़ाई दी है। चैनल ने साफ़ तौर पर कंगना रनौत के बयान से खुद को अलग कर लिया है और कहा है कि नविका ने सवाल कुछ पूछा था और कंगना ने जवाब दूसरे मामले में दिया।

टाइम्स नाउ ने सफ़ाई में 5:10 मिनट की वीडियो क्लिप साझा करते हुए ट्वीट किया है, 'पूछा गया सवाल सावरकर के बारे में था, लेकिन प्रतिक्रिया एक अलग मामले पर थी। इसके बाद नविका कुमार ने एक सवाल किया कि क्या कंगना भाजपा के प्रति अपनी वफादारी जता रही हैं, और कंगना ने जवाब दिया कि वह एक देशभक्त हैं। पेश है पूरा वायरल सीक्वेंस।'

इस ट्वीट की गई वीडियो क्लिप में नविका ने सवाल तो सावरकर पर किया है, लेकिन जब कंगना आपत्तिजनक बात कहती हैं तो वह रोकती हुई या काउंटर में सवाल करती हुई नहीं दिखती हैं।

सावरकर पर सवाल का जवाब देते हुए कंगना देश की आज़ादी की बात करने लगती हैं। इसी बीच उन्होंने 1947 में देश को मिली आज़ादी को 'भीख' में मिली हुई आज़ादी बता दिया। उस क्लिप में कंगना कहती हैं, '...और उन्होंने एक क़ीमत चुकाई... बिल्कुल वो आज़ादी नहीं थी, वो भीख थी। और जो आज़ादी मिली है वो 2014 में मिली है।' कंगना के बयान पर उस कार्यक्रम में शामिल कुछ लोगों द्वारा तालियाँ बजाने की आवाज़ भी आती है। इस पर नविका कहती हैं 'और इसीलिए आपको सब कहते हैं कि आप भगवा हैं?'

टाइम्स नाउ द्वारा साझा की गई उस वीडियो क्लिप का छोटा रूप वायरल हुआ और इसके लिए कंगना रनौत की आलोचना की गई। बीजेपी नेता वरुण गांधी ने भी उनके लिए कड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने कंगना रनौत के बयान वाले वीडियो को साझा करते हुए लिखा है कि इसे 'पागलपन कहा जाए या फिर देशद्रोह'?

दो दिन पहले ही पद्म श्री अवार्ड से नवाजी गईं कंगना रनौत के ताज़ा बयान को सोशल मीडिया पर देश के ख़िलाफ़ बताया जा रहा है। 

ताज़ा ख़बरें

इसको लेकर टाइम्स नाउ चैनल और नविका कुमार से भी सवाल किए जाने लगे। वरिष्ठ पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने ट्वीट किया, "प्रिय विनीत जैन आपके चैनल Times Now को एक सलाह देने की ज़रूरत है कि कंगना रनौत द्वारा भारत के स्वतंत्रता संग्राम और आज़ादी को 'भिखारी' के रूप में साझा किए गए विचार ग़लत हैं और उनकी अबूझ कल्पना है। खासकर तब जब नविका कुमार ने उसे ऑन एयर सही करना नहीं चुना।"

अभिषेक बक्षी ने ट्वीट किया, 'एक पद्म श्री उन अनगिनत लोगों को नकारता है जिन्होंने आज़ादी के लिए लड़ाई लड़ी और 1947 में इसे हासिल किया। ऐसी अप्रिय महिला, जिसको नविका / टाइम्स नाउ ने बकवास करने दी।'

निशांत पंत नाम के एक यूज़र ने ट्वीट किया है, "नविका: 'इसलिए लोग आपको भगवा कहते हैं'। कोई काउंटर सवाल नहीं। - दर्शकों में से कुछ कंगना ने जो कहा उस पर ताली बजाते हैं। इस तरह 2014 के बाद धीरे-धीरे और लगातार GobarZombies हमारे बीच आ रहे हैं।"

जी एस श्रीधर नाम के यूज़र ने कहा, 'अगर नविका सच में पत्रकार होतीं तो कंगना को वहीं रोक देतीं और उन्हें मंच से हटा देतीं।'

बता दें कि अजीबोगरीब बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली कंगना रनौत ने इसी साल मार्च में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर एक विवादित ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट में कहा था, 'स्कूल में बच्चों को जिनके आदर्शों पर चलने की सीख दी जाती है वह महात्मा गांधी अच्छे पिता और पति नहीं थे'। कंगना ने कहा था कि 'वो एक महान नेता थे लेकिन महान पति नहीं हो सकते। लेकिन दुनिया माफ कर देती है जब बात एक पुरुष की आती है।' 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सोशल मीडिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें