loader
पांचवे दिन शूटिंग मे गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम

एशियाई खेल 2023: पांचवें दिन भी मिले गोल्ड और सिल्वर मेडल

चीन के हांगझू में चल रहे एशियाई खेल 2023 के 5वें दिन भारत ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता। इस शूटिंग टीम में सरबजोत सिंह, अर्जुन सिंह चीमा, शिवा नरवाल शामिल थे। इस बीच, नाओरेम रोशिबिना देवी ने पांचवें दिन भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता। गुरुवार को, रोशिबिना को महिलाओं के 60 किग्रा वुशु स्वर्ण पदक मुकाबले में चीन की वू जियाओवेई से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे स्थान पर आने के कारण उन्हें सिल्वर मिला। इस बीच, अनूश अग्रवाल ने घुड़सवारी के ड्रेसेज व्यक्तिगत फ्रीस्टाइल इवेंट में कांस्य पदक जीता।
इस बीच, मुक्केबाज जैस्मिन ने महिलाओं के 60 किग्रा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। स्क्वैश में महिला टीम ने मलेशिया को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और पदक पक्का कर लिया है।
ताजा ख़बरें
भारत को अभी तक 6 गोल्ज, 8 सिल्वर और 11 ब्रोन्ज (कांस्य) मेडल मिल चुके हैं। 28 सितंबर गुरुवार को वुशु में रोशिबिना देवी ने महिलाओं के 60 किग्रा वर्ग में सिल्वर पदक जीता। निशानेबाजी में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भारत ने स्वर्ण पदक जीता। मिलीजुली स्कीट टीम फाइनल में भारत सातवें स्थान पर रहा। सरबजोत सिंह पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में चौथे स्थान पर रहे। टेबल टेनिस में साथियान ज्ञानसेकरन, मनिका बत्रा मिश्रित युगल टीम स्पर्धा में चीन के झे यू क्लेरेंस च्यू, जियान ज़ेंग से हार गए।
हरमीत राजुल देसाई, श्रीजा अकुला मिश्रित युगल राउंड 16 में थाईलैंड के फाकपूम सांगुआनसिन और ओरावन परानांग से हार गए। 

मनिका बत्रा ने महिला एकल राउंड 32 में नेपाल की नबिता श्रेष्ठ को 4-0 से हराया। श्रीजा अकुला, दीया पराग ने वियतनाम की नगोक माई ट्रान और नगा थी गुयेन को हराकर महिला युगल के 16वें दौर में प्रवेश किया। महिला युगल में सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी ने कजाकिस्तान की अनास्तासिया लावरोवा और जौरेश अकाशेवा को हराकर 16वें दौर में प्रवेश किया।

गोल्फ: महिला व्यक्तिगत राउंड 1 में अदिति अशोक टी2, शरथ टी17 और प्रशांत टी21। महिला टीम राउंड 1 में भारत पांचवें स्थान पर रहा।

स्क्वैश: भारत ने मलेशिया को 3-0 से हराया, महिला टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश। पुरुष टीम स्पर्धा में भारत ने नेपाल को 3-0 से हराया।

खेल से और खबरें
मुक्केबाजी: महिलाओं के 60 किग्रा राउंड 16 में जैस्मिन ने सऊदी अरब हदील अशौर को आरएससी से हराया।

घुड़सवारी: अनुश अग्रवाल ने ड्रेसेज व्यक्तिगत इंटरमीडिएट I फ्रीस्टाइल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक: प्रणति नायक महिलाओं के वॉल्ट फ़ाइनल में 8वें स्थान पर रहीं।

साइक्लिंग: पुरुषों की स्प्रिंट स्पर्धा में डेविड बेकहम आठवें स्थान पर रहे।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें