loader
Photo Credits- BCCI/IPL

IPL : चेन्नई की हार जारी, गुजरात ने 7 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 15 के 62वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 133 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम ने 5 गेंद शेष रहते ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गुजरात की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है। 

चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान भले ही बदल गया हो लेकिन उसकी हार का सिलसिला अभी भी नहीं थम रहा है। 

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया था। इसके एवज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया। चेन्नई की पारी की शुरुआत ऋतुराज गायकवाड और ड्वेन कॉन्वे ने की। चेन्नई को पहला झटका मोहम्मद शमी ने कॉन्वे को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराकर दिया। 

ताज़ा ख़बरें

इसके बाद ऋतुराज गायकवाड ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम की वापसी कराई। पारी के छठे ओवर में मोईन अली ने राशिद खान की जमकर पिटाई की और दो छक्के लगाकर 17 रन बटोर लिए। पावर प्ले में चेन्नई ने 1 विकेट पर 43 रन बना लिए थे। इसी बीच ऋतुराज गायकवाड और मोईन अली के बीच 32 गेंदों में 50 रन की साझेदारी भी हो गई। 

चेन्नई का स्कोर 69 रन पर पहुंचा ही था कि चेन्नई को दूसरा झटका मोइन अली के रूप में लगा। अली ने 17 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली। 10 ओवर के बाद चेन्नई ने 2 विकेट पर 73 रन बना लिए थे। 

Chennai defeats by Gujarat by 7 wickets in IPL 2022 - Satya Hindi
Photo Credits- BCCI/IPL

इसी बीच ऋतुराज गायकवाड ने अपने आईपीएल करियर का दसवां अर्धशतक 44 गेंदों पर पूरा कर लिया। इसके साथ ही चेन्नई ने अपने 100 रन भी पूरे कर लिए। चेन्नई को तीसरा झटका राशिद खान ने दिया। ऋतुराज गायकवाड 49 गेंद पर 53 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शिवम दुबे भी कुछ खास नहीं कर पाए और शून्य पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच देकर पवेलियन लौट गए। 

आखिरी ओवरों में गुजरात के गेंदबाजों ने महेंद्र सिंह धोनी जैसे विस्फोटक बल्लेबाज पर लगाम लगा कर रखी। यही कारण रहा कि धोनी 10 गेंद पर 7 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। इस तरह से चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 133 रन बनाए और गुजरात के सामने 134 रनों का लक्ष्य रखा। 

Chennai defeats by Gujarat by 7 wickets in IPL 2022 - Satya Hindi
Photo Credits- BCCI/IPL

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने की। रिद्धिमान साहा शुरुआत से ही आक्रामक नजर आए और चेन्नई के गेंदबाजों पर जमकर हमले किए। गुजरात ने 7 ओवर की समाप्ति पर बगैर कोई विकेट खोए 59 रन बना लिए थे। आठवें ओवर में गुजरात को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। गिल को जूनियर मलिंगा के नाम से मशहूर मैथीशा पथिराना ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। गिल ने 17 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली। 10 ओवर की समाप्ति पर गुजरात ने 1 विकेट पर 81 रन बना लिए थे जबकि मैथ्यू वेड और रिद्धिमान साहा मैदान पर डटे हुए थे।

गुजरात को दूसरा झटका 12वें ओवर में 90 रन के स्कोर पर उस समय लगा जब मोइन अली ने मैथ्यू वेड को शिवम दुबे के हाथों कैच करा दिया। वेड ने 15 गेंदों पर 20 रनों की पारी खेली। इसी बीच 14 ओवर में गुजरात ने 100 रनों के स्कोर पर तीसरा विकेट कप्तान हार्दिक पांड्या के रूप में खो दिया। पांड्या को मथिशा ने शिवम दुबे के हाथों कैच करवाया। 

खेल से और खबरें

इसी दौरान रिद्धिमान साहा ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। साहा का यह आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक रहा। उसके बाद रिद्धिमान साहा और डेविड मिलर ने मिलकर गुजरात को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। 

गुजरात ने अभी तक 13 मैच खेले हैं जिनमें से उसे 10 मैचों में जीत मिली है जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं चेन्नई की यह 13 मैचों में 9वीं हार रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें