loader
प्रतीकात्मक तसवीर। फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL

IPL 2022 पर कोरोना की दस्तक, दिल्ली कैपिटल्स क्वारेंटीन

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 15 में कोरोना ने दस्तक दे दी है। रेगुलर एंटीजन कोविड टेस्ट के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम के फिजियो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सोमवार को एक विदेशी खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खलबली मच गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि इस खिलाड़ी की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी लेकिन आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आयी। 

लेकिन बावजूद इसके दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन ने पूरी टीम को मुंबई के होटल में क्वारेंटीन कर दिया है। 

दिल्ली का अगला मुकाबला बुधवार को पुणे के एमसीए मैदान पर पंजाब किंग्स के साथ होना है। 

ताज़ा ख़बरें

पिछले साल की तरह इस साल भी आईपीएल पर कोरोना का साया पड़ना शुरू हो गया है। सबसे पहले चपेट में दिल्ली कैपिटल्स की टीम आई है। रविवार को रेगुलर टेस्टिंग के दौरान दिल्ली कैपिटल्स टीम के फिजियो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद पूरी टीम को क्वारेंटीन कर दिया गया। हालांकि टीम के सभी सदस्यों और सपोर्ट स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी मिचेल मार्श का एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया। 

दिल्ली की टीम को सोमवार को पुणे के लिए रवाना होना था जहां उसे बुधवार को पंजाब के साथ मुकाबला खेलना है लेकिन मिचेल मार्श की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद टीम प्रबंधन ने फैसला बदल दिया। 

हालांकि सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ तथा होटल स्टाफ के सभी सदस्यों का आरटी पीसीआर टेस्ट कराया गया। इसमें राहत की बात यह रही कि मिचेल मार्श की आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बावजूद इसके दिल्ली कैपिटल्स की टीम क्वारेंटीन में है और किसी भी खिलाड़ी की किसी अनजान शख्स से मिलने पर पाबंदी लगा दी गई है। 
Corona attack in IPL 2022 Delhi Capitals Quarantine - Satya Hindi
फ़ोटो क्रेडिट- BCCI/IPL

आईपीएल ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि फिलहाल बुधवार को पुणे के एमसीए क्रिकेट मैदान पर खेले जाने वाले दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब के बीच मुकाबले पर संकट के बादल दिखाई नहीं दे रहे हैं। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि मिचेल मार्श के आरटी पीसीआर की रिपोर्ट निगेटिव आयी है इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। कोरोना की सटीक जानकारी के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट ही सबसे महत्वपूर्ण टेस्ट होता है। मिचेल मार्श का आरटी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आना राहत की बात है। 

इस अधिकारी ने यह भी बताया कि दिल्ली और पंजाब के मैच पर फिलहाल कोई खतरा नहीं है। आपको बता दें कि पिछले मैच में दिल्ली की तरफ से मिचेल मार्श भी खेले थे जिसके बाद टीम प्रबंधन ने एहतियात बरतते हुए पूरी टीम को क्वारेंटीन कर दिया था।  

बताया जा रहा है कि मिचेल मार्श अप्रैल के पहले हफ्ते में ही पाकिस्तान से भारत पहुंचे थे और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ जुड़े थे। मिचेल मार्श पाकिस्तान में घायल हो गए थे और अपने इलाज के लिए भारत आए थे लेकिन इसी बीच वह फिजियो के संपर्क में ज्यादा रहे जिसकी वजह से मिचेल मार्श की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

खेल से और खबरें

आईपीएल के पिछले सीजन में भी कई टीमों के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद आईपीएल को बीच में ही रद्द कर दिया गया था। उसके बाद आईपीएल का बचा हुआ हिस्सा संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था। आईपीएल प्रबंधन भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं। 

इसके अलावा ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि अगर इस मौजूदा सीजन में भी एक से ज्यादा टीम के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो फिर इस सीजन को भी रद्द किया जा सकता है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें