loader

IPL: आज भिड़ेंगी चेन्नई व पंजाब की टीमें, गेंदबाज़ी में दोनों कमज़ोर

एम एस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जब आज पंजाब किंग्स के सामने खेलने उतरेगी तो उसके सामने चुनौती होगी इस सीज़न में पहली जीत दर्ज करने की। पंजाब किंग्स के सामने भी चुनौती होगी अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की। चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया था जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रनों से मात दी थी। यानी पंजाब की टीम मामूली अंतर से ही पिछला मैच जीत पाई थी। दोनों टीमों की कमजोरी गेंदबाज़ी उभरकर सामने आई थी। यानी दोनों ही टीमों की गेंदबाज़ी में सुधार मैच का पासा पलट सकता है। शाम साढ़े सात बजे वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच में ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी करना चाहेगी।

ताज़ा ख़बरें

दोनों टीमों का कैसा प्रदर्शन रहता है यह इस पर निर्भर रहता है कि पिछली ग़लतियों से किस टीम ने कितना सीखा और कितना सुधार किया है। 

पहले बात चेन्नई सुपर किंग्स की। पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल ने चेन्नई सुपरकिंग्स पर धमाकेदार जीत दर्ज की थी।  189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल ने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की विस्फोटक बल्लेबाज़ी के दम पर मैच को एकतरफ़ा बना दिया और 8 गेंद शेष रहते ही 3 विकेट पर 190 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया था। इस मैच में चेन्नई टीम की गेंदबाज़ी कमजोर दिखी थी। आलम यह रहा कि पॉवरप्ले में दिल्ली ने 6 ओवर में बगैर किसी नुक़सान के 65 रन ठोक डाले थे।

चेन्नई के लिए दीपक चाहर, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, जडेजा और मोईन अली सभी का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा जो मैच जीता सके। आज के मैच में उन्हें जिताऊ पारी खेलनी होगी। लेकिन इसके लिए ख़ुद धोनी को बेहतर प्रदर्शन कर उदाहरण पेश करना होगा। पिछले मैच में धोनी का प्रदर्शन ख़राब रहा था। धोनी अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। 

csk versus punjab kings match in ipl 2021 today - Satya Hindi

महेंद्र धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 का पहला मैच तो हार ही गई, दूसरे मैच के लिए चिंता की बात सामने आ रही है। जेसन बेरनडॉर्फ़ और लुंगी एन्जिदी अगला मैच नहीं खेल पाएंगे। कोच स्टीफ़न फ्लेमिंग ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि वे दोनों खिलाड़ी किंग्स पंजाब के साथ होने वाला मैच नहीं खेल पाएंगे। 

इधर पंजाब किंग्स ने भले ही अपना पहला मैच जीत लिया हो, लेकिन उसकी भी स्थिति बेहतर नहीं लग रही है। उसने राजस्थान रॉयल्स को मामूली अंतर सिर्फ़ 4 रन से ही हराया था। माना जाता है कि पंजाब के लिए बैटिंग में कोई दिक्कत नहीं है। उसकी मुख्य चिंता बॉलिंग है। यह पिछले मैच में भी दिखा था। ऐसा लगा था कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अकेले बैटिंग के दम पर पंजाब से मैच छीन लेंगे। और ऐसा इसलिए हुआ था कि पंजाब के गेंदबाज़ उन्हें रोक नहीं पा रहे थे।

csk versus punjab kings match in ipl 2021 today - Satya Hindi

एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में जीत की राह पर लौटने के लिए आज पंजाब किंग्स की मज़बूत बल्लेबाज़ी के सामने गेंदबाज़ी में सुधार करके उतरना होगा। और पंजाब को यदि लगातार दूसरी जीत चाहिए तो इसे भी अपनी गेंदबाज़ी सुधारनी होगी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें