loader
फोटो BCCI/IPL

IPL 2022: हैदराबाद की पांचवीं जीत, बैंगलोर को 9 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के 36वें मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी बैंगलोर की टीम सिर्फ 68 रनों पर आल आउट हो गयी। हैदराबाद ने 69 रनों के लक्ष्य आठवें ओवर में ही हासिल कर लिया और 9 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस सीजन में हैदराबाद की यह लगातार पांचवीं जीत है।  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की शुरुआत खराब रही। आलम यह रहा कि पूरी टीम सिर्फ 68 रनों पर ऑल आउट हो गयी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दूसरे ही ओवर में तीन विकेट गंवा दिए। मार्को यानसेन ने अपने पहले ही ओवर में आरसीबी को तीन झटके दिए। यानसेन ने ओवर की पहली दो गेंदों पर फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली को आउट किया और फिर आखिरी गेंद पर अनुज रावत को भी पवेलियन की राह दिखा दी। आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल के रूप में अपना चौथा विकेट भी जल्द ही गंवा दिया। नटराजन ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर मैक्सवेल को विलियमसन के हाथों कैच करा दिया। मैक्सवेल ने 12 रन बनाए। 

ताजा ख़बरें

उसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते गए और बैंगलोर की पूरी टीम 68 रनों पर आउट हो गयी। बैंगलोर की तरफ से सुयश प्रभुदेसाई ने सबसे अधिक 15 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से नटराजन और यानसेन ने तीन-तीन विकेट लिए। आरसीबी के तीन खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल पाए। विराट कोहली लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट हुए। वहीं दिनेश कार्तिक और अनुज रावत भी अपना खाता नहीं खोल पाए।

इसके बाद 69 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की अच्छी शुरुआत हुई। अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। अभिषेक ने बैंगलोर के गेंदबाजों की अच्छी खबर ली। अभिषेक को रोक पाना बैगलोर के गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो गया था। उन्होंने हेजलवुड के तीसरे ओवर में लगातार दो चौके लगाकर हैदराबाद को जीत की पटरी पर पहुंचा दिया। 

IPL 2022: Hyderabad's fifth win, defeating Bengaluru by 9 wickets - Satya Hindi
फोटो BCCI/IPL

हैदराबाद में छठे ओवर में अपने 50 रन पूरे कर लिए थे लेकिन इसके बाद अभिषेक शर्मा अर्ध शतक बनाने से चूक गए और 28 गेंदों पर 47 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हो गए। हैदराबाद ने 69 रन के छोटे से लक्ष्य को एक विकेट खोकर और 72 गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया। यह आईपीएल में किसी भी टीम के लिए गेंदों के मामले में चौथी सबसे बड़ी जीत है। हैदराबाद की इस सीजन में यह लगातार पांचवीं जीत है जबकि बैंगलोर की तीसरी हार है। अंक तालिका में अब हैदराबाद दूसरे स्थान पर काबिज हो गई है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें