loader

आईपीएल 2021 : बेयरस्टो ने हैदराबाद को दिलाई पहली जीत

चेन्नई के एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 14 के मुक़ाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। पंजाब किंग्स की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और पूरी टीम 19.4 ओवर में 120 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इसके बाद हैदराबाद ने 121 रनों का लक्ष्य एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। हैदराबाद की इस आईपीएल में यह पहली जीत है। इससे पहले हैदराबाद की टीम अपने तीनों मैच इस आईपीएल में हार चुकी थी।

ख़राब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। पंजाब के कप्तान और सलामी बल्लेबाज  के. एल. राहुल इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए और भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर 4 रन बनाकर केदार जाधव को कैच दे बैठे।

ख़ास ख़बरें

दबाव में पंजाब

इसके बाद मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल ने पंजाब के स्कोर को पावरप्ले में 32 रन तक पहुँचा दिया। तभी डेविड वॉर्नर ने खलील अहमद को गेंदबाजी के मोर्चे पर लगाया। खलील ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर मयंक अग्रवाल को 22 रन के निजी स्कोर पर राशिद खान के हाथों कैच कराकर पंजाब को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद अगले ओवर की पहली ही गेंद पर निकोलस पूरन डेविड वॉर्नर के सेटिंग पर बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। लगातार दो विकेट गिरने के बाद पंजाब की टीम दबाव में आ गई।

sunrisers hyderabad maiden victory in IPL 2021 - Satya Hindi

ताश के पत्तों की तरह ढह गई टीम

इसके बाद क्रिस गेल भी 15 रन बनाकर राशिद ख़ान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 47 रनों पर 4 विकेट गिरने के बाद पंजाब की टीम संघर्ष करने लगी। दीपक हूडा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद पंजाब के बल्लेबाज 'तू चल मैं आया' की तर्ज पर आउट होते रहे और पूरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 2 गेंद शेष रहते हुए 120 रन पर आउट गयी। 

हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। हैदराबाद की ओर से सबसे सफल गेंदबाज खलील अहमद रहे, जिन्होंने मैच में 21 रन देकर 3 विकेट लिए। अभिषेक शर्मा को 2 विकेट मिले जबकि इसके अलावा राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला।

हैदराबाद की शानदार शुरुआत

121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की बढ़िया शुरुआत हुई। डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पंजाब के हर गेंदबाज की धुनाई करते हुए हैदराबाद के स्कोर को पावरप्ले में ही 50 रनों के पार पहुंचा दिया।

sunrisers hyderabad maiden victory in IPL 2021 - Satya Hindi

दसवें ओवर में हैदराबाद का स्कोर बगैर किसी नुकसान के 72 रनों तक पहुंच गया। 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर फेबियन एलेन ने डेविड वॉर्नर को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर पंजाब को पहली सफलता दिलाई।

वार्नर ने 37 रनों की पारी खेली। वार्नर के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए केन विलियमसन ने आखिर तक जॉनी बेयरस्टो का साथ दिया। 

बेयरस्टो का अर्द्धशतक

इसी बीच जॉनी बेयरस्टो ने दीपक हुड्डा को चौका लगाकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। हैदराबाद को आखिर में 12 गेंदों पर 10 रनों की आवश्यकता थी। बेयरस्टो ने अर्शदीप सिंह की गेंद पर छक्का लगाकर इस अंतर को भी कम कर दिया और आखिरकार 7 गेंद शेष रहते हुए 9 विकेट से मुकाबला जीत लिया। 56 गेंद पर 63 रन बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द मैच दिया गया। 

हैदराबाद की इस आईपीएल में ये पहली जीत है। इससे पहले हैदराबाद अपने तीनों मैच इस आईपीएल में चुकी है। पंजाब की इस आईपीएल में ये तीसरी हार रही। अंक तालिका में अब हैदराबाद अभी भी आखिरी पायदान पर बनी हुई है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें