loader

तमिलनाडु के चार ज़िलों में 16 से 30 जून तक फिर लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु सरकार ने चार ज़िलों में लॉकडाउन का एलान कर दिया है। राजधानी चेन्नई के अलावा तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू ज़िलों में 19 जून से 30 जून तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। 

इस दौरान इन जगहों पर टैक्सी, ऑटो और निजी परिवहन के दूसरे साधन नहीं चलेंगे। लोगों से कहा गया है कि वे आवश्यक वस्तुएं अपने घरे से 2 किलोमीटर के दायरे में ही खरीद लें। दूध, दवा, सब्जी-फल, मोबाइल सेवा वगैरह को आवश्यक सेवा में रखा गया है। पेट्रोल पंप को सुबह 6 बजे से रात के 8 बजे तक खोलने को कहा गया है। 

बैंकों से कहा गया है कि वे 29 और 30 जन को एक तिहाई कर्मचारियों के साथ काम करें। 

तमिलनाडु से और खबरें
महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु कोरोना के मामले में पूरे देश में दूसरे नंबर पर है। राज्य में कोरोना के 44,661 मामले पाए गए हैं, जिनमें से 70 प्रतिशत से अधिक मामले चेन्नई से हैं। वहाँ झुग्गी-झोपड़ी के इलाक़ों में संक्रमण सबसे ज्यादा है।
अनलॉक-1 के 1 जून से तहत दी गई छूटों के बावजूद तमिलनाडु में धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है। राज्य में रेस्तरां खोल दिए गए हैं। इसके लिए राज्य सरकार ने ज़रूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सभी लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए कहा गया है।  

तमिलनाडु से चुने गए द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) विधायक जे. अंबाजग़न की मौत कोरोना से हो गई। वे 62 साल के थे। 

डीएमके विधायक का इलाज डॉक्टर रेला इंस्टीच्यूट ऑफ़ मेडिकल सेंटर में चल रहा था। वहाँ वह न्यूमोनिया से जूझ रहे थे। बाद में उनके हृदय की रफ़्तार कम हो गई, जिसका असर उनके गुर्दे के कामकाज पर पड़ा। 

Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तमिलनाडु से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें