loader
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन

तमिलनाडुः स्टालिन का हमला- 2024 में लोग जवाब देंगे, मंत्री की सर्जरी होगी

अपने मंत्री की गिरफ्तारी के बाद तमिलनाडु के सीएम एम. स्टालिन ने केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त हमला बोल दिया है। स्टालिन ने कहा कि 2024 में जनता इसका जवाब देगी। स्टालिन ने इसी बहाने विपक्षी एकता पर जोर दिया है। स्टालिन ने गिरफ्तार मंत्री वी. सेंथिल बालाजी से अस्पताल में जाकर मुलाकात की। डाक्टरों ने सेंथिल की बाईपास सर्जरी की जरूरत बताई है। क्योंकि उनकी नसें ब्लॉक हैं।
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन मंत्री सेंथिल बालाजी से मिलने के लिए चेन्नई के ओमांदुरार सरकारी अस्पताल मिलने गए। सेंथिल पूछताछ के दौरान बीमार पड़ गए थे। स्टालिन ने एक बयान जारी कर कहा कि ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान सेंथिल बालाजी को इस हद तक परेशान किया कि उन्हें सीने में दर्द हुआ। स्टालिन ने कहा कि सेंथिल बालाजी जांच अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे थे, लेकिन उन पर इतना दबाव डाला गया कि उनके सीने में दर्द होने लगा।
ताजा ख़बरें
मुख्यमंत्री ने कहा कि इतनी लंबी जांच की क्या जरूरत थी जब उनके मंत्री अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे थे। स्टालिन ने पूछा कि क्या ईडी अधिकारियों को ऐसी अमानवीय कार्रवाई की छूट है। मुख्यमंत्री ने कहा, "जो भी मामला है, सेंथिल बालाजी कानूनी रूप से इसका सामना करेंगे। हम मजबूती से अपने राजनीतिक रुख पर कायम रहेंगे। डीएमके कानूनी रूप से इस मामले का सामना करेगी।"

स्टालिन ने कहा, डीएमके बीजेपी के डराने-धमकाने से नहीं झुकेगी। लोग इस तरह के उत्पीड़न को देख रहे हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव में इसका करारा जवाब देंगे।"

सेंथिल बालाजी की पत्नी एस. मेघला ने बुधवार को अपने पति की गिरफ्तारी के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर करते हुए कहा कि उन्हें सेंथिल की गिरफ्तारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

स्टालिन पर नजरें

दरअसल, 2024 आम चुनाव के लिए स्टालिन विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हुए हैं। स्टालिन 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्ष के गठबंधन को तैयार करने में एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। वह पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मिल चुके हैं और विपक्षी नेताओं की एक बड़ी बैठक 23 जून को पटना में होगी। आज पूरे विपक्ष ने तमिलनाडु के मंत्री की गिरफ्तारी की निन्दा की है। सभी विपक्षी दल स्टालिन और डीएमके के साथ खड़े हो गए हैं। 
तमिलनाडु से और खबरें
पटना बैठक अब तमिलनाडु की घटना के संदर्भ में और भी महत्वपूर्ण हो गई है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना यूबीटी के उद्धव ठाकरे आदि ने आने की सहमति दे दी है। हालांकि स्टालिन ने भी तक पटना बैठक में जाने की घोषणा नहीं की है, लेकिन ताजा घटनाक्रम के बाद स्टालिन पटना जा सकते हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तमिलनाडु से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें