loader
फ़ोटो साभार: ट्विटर/@LodhArvindsingh

शर्मनाक! मुसलिम से शादी की तो हिंदू युवक को सरेआम मार डाला

हैदराबाद में एक झकझोर देने वाली घटना घटी है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स युवक पर खुलेआम बीच सड़क पर हमला कर देता है। उसको बचाने के लिए एक महिला हमलावर से जूझती है, सहायता करने की गुहार लगाती है। लेकिन हमलावर चाकू से गोदकर उस युवक को मार डालता है। आसपास खड़े लोग उस घटना का वीडियो बनाते रहे। रिपोर्ट है कि यह हमला ऑनर किलिंग में की गई है। बचाने का प्रयास करने वाली महिला उसकी पत्नी थी। वह खुद मुसलिम थी और उसका पति हिंदू। पुलिस का कहना है कि लड़की के घरवालों को यह नागवार गुजरा। पुलिस का कहना है कि लड़की के दो भाइयों ने ही उसके पति को मार डाला। 

ताज़ा ख़बरें

हैदराबाद के सरूरनगर तहसीलदार कार्यालय के पास बुधवार रात क़रीब पौने नौ बजे एक बाइक सवार युवकों ने नागराजू की चाकू मारकर हत्या कर दी। कई राहगीरों ने इस घटना को अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया। हत्या के बाद हमलावर वहाँ से भाग गए। पुलिस ने पुष्टि की है कि कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और वे सभी लड़की के परिवार के हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और आरोपियों की तलाश कर रही है। 

इस घटना को सोशल मीडिया पर उठाया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहज़ाद जय हिंद ने लिखा है, 'अंकित सक्सेना केस दोहराया गया... हैदराबाद में नागराजू की उसकी पत्नी सैयद अशरीन के परिवार ने हत्या की क्योंकि उसका परिवार यह बर्दाश्त नहीं कर पाया कि उसने एक हिंदू से शादी कर ली! यह ऑनर किलिंग नहीं है- यह हेट क्राइम है। लेकिन तथाकथित इसलामोफोबिया लॉबी... चुप है।'

इधर घटना के बाद नागराजू के रिश्तेदारों ने विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि हत्या के पीछे उनकी पत्नी का परिवार था। गिरफ्तार लोगों में सुल्ताना का भाई भी शामिल है, जिस पर हत्या में शामिल होने का आरोप है।

नागराजू ने क़रीब तीन महीने पहले ही सैयद अशरीन सुल्ताना से शादी की थी। रिपोर्टों में कहा गया है कि दोनों बचपन से ही दोस्त थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार नागराजू के एक रिश्तेदार ने कहा, 'वे दोनों अपने कॉलेज के दिनों से प्यार में थे। दोनों ने 31 जनवरी को ही पुराने शहर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। चूँकि वे अलग-अलग धर्मों के थे, इसलिए उसके परिवार ने लड़के की हत्या कर दी।' रिपोर्ट के अनुसार सहायक पुलिस आयुक्त श्रीधर रेड्डी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हत्या के पीछे उनका प्रेम विवाह था।

तेलंगाना से और ख़बरें

सुल्ताना ने शादी के बाद अपना नाम पल्लवी रख लिया था। नागराजू के परिवार का कहना है कि वह इस्लाम में परिवर्तित होना चाहता था। लड़की के परिवार ने कथित तौर पर नागराजू को धमकी दी थी और उससे दूर रहने के लिए कहा था।

हैदराबाद के सरूरनगर इलाके में हुई इस हत्या से तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह ने हत्या की योजना बनाने और उसे अंजाम देने में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें