loader

हैदराबादः मुस्लिम वोटरों के आईकार्ड चेक किए, भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के खिलाफ केस दर्ज 

हैदराबाद लोकसभा सीट पर सोमवार 13 मई को वोट डाले जा रहे हैं। भाजपा की हैदराबाद उम्मीदवार माधवी लता ने आजमपुर के मतदान केंद्र पर कुछ मुस्लिम महिलाओं के पहचानपत्र चेक करने पहुंचीं। वीडियो वायरल हुआ तो विवाद में आ गईं। हैदराबाद के कलेक्टर ने बताया कि मालकपेट पुलिस स्टेशन में भाजपा की उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ आईपीसी की धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई पर बयान दिया कि ''मैं एक उम्मीदवार हूं। कानून के अनुसार उम्मीदवार को फेसमास्क के बिना आईडी कार्ड की जांच करने का अधिकार है। मैं पुरुष नहीं हूं, मैं एक महिला हूं और बहुत विनम्रता के साथ मैंने उनसे केवल इतना अनुरोध किया है - क्या मैं देख सकती हूं और आईडी कार्ड से सत्यापित कर सकती हूं। अगर कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है, तो इसका मतलब है कि वे डरे हुए हैं…।” इसके बाद माधवी लता वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों को इसी मुद्दे पर धमकाने लगीं।

ताजा ख़बरें

वीडियो सामने आने के बाद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। हैदराबाद सीट पर एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा की माधवी लता के बीच मुकाबला है। ओवैसी ने पिछले लोकसभा चुनाव में बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। लता ने आजमपुर मतदान केंद्र के अधिकारियों को चेतावनी भी दी कि वे पहचान पत्रों की ठीक से जांच करें और उसके बाद ही किसी को वोट डालने दें। बाद में उन्होंने दावा किया कि आजमपुर की मतदाता सूची में काफी गड़बड़ियां थीं और कई मतदाताओं के नाम गायब थे।

एआईएमआईएम नेता वारिस पठान ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है। वारिस पठान ने लिखा-  हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार विभिन्न मतदान केंद्रों पर मुस्लिम महिला मतदाताओं का खुलेआम अपमान कर रही हैं। वह उनके चेहरे और पहचान पत्र की जांच कर रही हैं, जिससे स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान में बाधा आ रही है, मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है हम

@ECISVEEP से अनुरोध करते हैं कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

तेलंगाना से और खबरें
माधवी लता को लेकर यह नया विवाद नहीं है। 17 अप्रैल को, एक वीडियो में कथित तौर पर उन्हें रामनवमी रैली के दौरान एक मस्जिद की ओर प्रतीकात्मक रूप से तीर चलाते हुए दिखाया गया था। बाद में उन्होंने माफ़ी मांगी और दावा किया कि वीडियो क्लिप अधूरी थी। जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लता ने एक्स पर लिखा, “मैं स्पष्ट करना चाहूंगी कि यह अधूरा दृश्य है। अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं माफी मांगना चाहूंगी क्योंकि मैं सभी का सम्मान करती हूं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें