loader

तेलंगाना: पुलिस के मुताबिक पेपर लीक के आरोपी संजय बांदी ने जुर्म कबूला

तेलंगाना हाईस्कूल पेपर लीक के मामले में तेलंगाना के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद संजय बांदी को मंगलवार/बुधवार की रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने मामले की जांच के लिए बांदी को 14 दिन की हिरासत में लेने मांग की। पुलिस के अनुसार उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।
वारंगल पुलिस कमिश्नर एवी रंगनाथ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि करीमनगर से सांसद संजय बांदी को पेपर लीक के मामले में मुख्य  आरोपी बनाया गया है। उन्हें आरोपी नंबर एक (ए 1) के रूप में नामित किया गया है। बांदी के अलावा गिरफ्तार किये गये एक पूर्व पत्रकार प्रशांत बुरांग को आरोपी नंबर दो बनाया गया है।
ताजा ख़बरें
रंगनाथ ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि दोनों लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 420, 120 बी,  धारा 5, 154 और 157 लगाई गई है। प्रशांत बुरांग ने लीक हुए पेपर को एटाला राजेंद्र सहित कई और भाजपा नेताओं को भी भेजा था।
पुलिस के अनुसार तेलंगाना राज्य की बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10वीं का पेपर लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी एक मैसेजिंग एप पर लीक हो गया था। पेपर की फोटो एक 16 वर्षीय लड़के द्वारा ली गई थी, जिसने परीक्षा के समय ही उसे मेसेजिंग ऐप पर साझा कर दिया था।
पुलिस के अनुसार पेपर को मैसेजिंग ऐप पर बने एक ग्रुप में पोस्ट किया गया था, जिसे बाद में आरोपियों में से किसी ने इसे दूसरे अन्य ग्रुप्स में शेयर कर दिया। लीक हुआ यह पेपर बांदी संजय को भी भेजा गया था।
पुलिस आयुक्त रंगनाथ ने पत्रकारों को बताया कि प्रशांत बुरांग और बांदी संजय व्हाट्सएप पर संपर्क में थे, पुलिस को भी पता चला है कि दोनों के बीच कई बार बातचीत हुई थी। बांदी संजय का फोन अभी गायब है, लेकिन हम बहुत ही जल्द व्हाट्सएप पर भेजे गये मैसेज और बातचीत को रिकवर कर लेंगे। उन्होंने कुछ मैसेज, कॉल लॉग, कॉल डेटा हटा दिया है, लेकिन हम उन सभी विवरणों को दोबारा से प्राप्त कर लेंगे।
सबूत के तौर पर पुलिस ने पेपर लीक मामले में बांदी संजय और प्रशांत बुरांग के बीच हुई व्हाट्सएप चैट को भी साझा किया।
इस बीच, संजय की गिरफ्तारी के विरोध में बोम्मलरामाराम पुलिस थाने के पास बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एकत्र हुए और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा नेता को तत्काल रिहा करने की मांग की।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें