loader

झांसी में अखिलेश का हेलिकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं, अब 26 को जाएंगे

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और यूपी सरकार के बीच धीरे-धीरे रस्साकशी बढ़ रही है। अखिलेश ने 20 दिसंबर से यूपी का दौरा शुरू किया है। इसी क्रम में कानपुर के बाद उन्हें 22 दिसंबर को झांसी में जाना था। लेकिन यूपी सरकार ने 22 दिसंबर को उनके हेलिकॉप्टर को झांसी में उतरने की अनुमति नहीं दी। अखिलेश अब 26 दिसंबर को झांसी जाएंगे। 

झांसी सपा जिला अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने जानबूझकर अड़ंगा लगाकर प्रोग्राम को बदलने के लिए मजबूर किया है। अखिलेश का हेलिकॉप्टर झांसी पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरना था लेकिन वहां काम चलने की बात कहकर प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। जिला अध्यक्ष का कहना है कि सपा प्रमुख के आने की घोषणा कई दिन पहले की गई थी और प्रशासन के पास सारी जानकारी मौजूद है। इसके बावजूद हरकत की गई। 

ताजा ख़बरें

सपा ने अब यूपी सरकार और झांसी जिला प्रशासन को संशोधित कार्यक्रम भेजते हुए कहा है कि अखिलेश यादव जेल में बंद पूर्व विधायक और सपा नेता दीपनारायण यादव से मिलने अब 26 दिसंबर को झांसी जाएंगे। चूंकि वो नेता विपक्ष हैं, इसलिए सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। झांसी सपा के नेताओं ने भी 26 दिसंबर का पोस्टर जारी कर दिया है।

सपा नेता और पूर्व विधायक दीपनारायण यादव के खिलाफ हाल ही में सरकार ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया। सरकार ने आरोप लगाया कि उन्होंने अपराध से जमीन वगैरह ली है। उस जमीन को कुर्क कर दिया गया। ये जमीनें भगवंतपुरा औऱ करगुवांजी में हैं। उन पर आपराधिक रेकॉर्ड वाले लेखराज यादव को जेल से छुड़ाने का आरोप है।

उत्तर प्रदेश से और खबरें

अखिलेश यादव ने सपा विधायक इरफान सोलंकी से भी कल मंगलवार को कानपुर जेल में जाकर मुलाकात की थी। इरफान सोलंकी पर महिला का घर जलाने और बांग्लादेशी नागरिकों को प्रमाणपत्र देने का आरोप है। हालांकि कानपुर में तीन दिनों में इरफान के खिलाफ 9 एफआईआर दर्ज की गई है। इरफान से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कानपुर जेल के बाहर पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ की सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। वो लगातार सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज कर रही है। 

बता दें कि सपा कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए अखिलेश अब पूरे यूपी का दौरा करने वाले हैं। पहले चरण में वो उन कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलेंगे, जो जेलों में विभिन्न आरोपों में बंद हैं। कुछ नेता तो पुराने मामले और चुनावी रंजिश में बंद हैं। अखिलेश पर इन नेताओं की खैर खबर नहीं लेने का आरोप लगता रहा है। लेकिन मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव की जीत के बाद अखिलेश काफी उत्साहित लग रहे हैं। उनको यह समझ आ गया है कि बिना कार्यकर्ताओं के पार्टी खड़ी नहीं हो सकती। इसलिए कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद बनाने के लिए उन्होंने दौरा करने की योजना बनाई है।

 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें