loader

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव बीजेपी में हुईं शामिल

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गई हैं। अपर्णा यादव ने 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वह बीजेपी की उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं। 

इस मौके पर उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कुछ और बड़े नेता शामिल रहे। इस मौके पर अपर्णा यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के तमाम नेताओं का आभार व्यक्त किया।

किस सीट से मिलेगा टिकट?

अपर्णा यादव को बीजेपी किस सीट से चुनाव लड़ाएगी यह देखना दिलचस्प होगा। क्योंकि बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे मयंक जोशी के लिए लखनऊ कैंट सीट से टिकट मांग रही हैं और उन्होंने यहां तक कहा है कि अगर पार्टी चाहे तो वह इसके लिए लोकसभा सीट से इस्तीफा भी दे सकती हैं। 

ताज़ा ख़बरें

रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद की लोकसभा सीट से सांसद हैं। रीता बहुगुणा जोशी ने इस बारे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी पत्र भेजा है। उन्होंने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात की थी। 

 Aparna Yadav joins BJP - Satya Hindi
रीता बहुगुणा जोशी ने यहां तक कहा है कि मयंक जोशी लखनऊ कैंट सीट पर 10-12 सालों से मेहनत कर रहे हैं और उनका हक बनता है कि वह वहां से चुनाव लड़ें। लेकिन अगर बीजेपी मयंक जोशी को इस सीट से टिकट देती है तो उसे अपर्णा यादव को किसी और सीट से चुनाव मैदान में उतारना होगा। हालांकि मयंक जोशी को लखनऊ कैंट से टिकट दिए जाने का बीजेपी के अंदर विरोध भी हो रहा है।
उत्तर प्रदेश से और खबरें

अपर्णा यादव ने कई बार मोदी सरकार के फैसलों का समर्थन किया था। उन्होंने राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन किया था और मंदिर निर्माण के लिए धनराशि भी भेजी थी। एनआरसी और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के समर्थन में भी अपर्णा यादव उतरी थीं।

कौन हैं अपर्णा यादव?

अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट पत्रकार थे और वर्तमान में उत्तर प्रदेश में सूचना आयुक्त के पद पर हैं। जबकि उनकी मां लखनऊ नगर निगम में कार्यरत हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें