loader

अतीक के कार्यालय में खून से सने कपड़े, सीढ़ियों पर ख़ून... जानें क्या-क्या मिले

प्रयागराज में मारे गए अतीक अहमद के कार्यालय के अंदर खून के धब्बे मिले हैं। अतीक का यह वही कार्यालय है जिसे आंशिक रूप से ध्वस्त कर दिया गया था। पुलिस का कहना है कि प्रयागराज के चकिया इलाके में स्थित कार्यालय में सीढ़ियों और सोफे पर रखे सफेद कपड़े पर खून के धब्बे मिले हैं। हालाँकि, यह साफ़ नहीं है कि वह ख़ून किसका है? यह भी साफ़ नहीं है कि वह किसी मानव का ख़ून है या फिर जानवरों का।

यूपी पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए प्रयागराज के एसीपी सत्येंद्र प्रसाद तिवारी ने कहा, 'मैंने खुद जांच की है, सीढ़ी के पास और रसोई के बगल में खून के धब्बे मिले हैं। एफएसएल टीम पहुंचने वाली है, जांच की जाएगी, सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी।'

ताज़ा ख़बरें

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार आंशिक रूप से तोड़े गए कार्यालय में एक चाकू भी मिला है। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि इस ऑफिस में खून से सने चाकू के अलावा खून से सनी चूड़ियां और एक दुपट्टा भी मिला है। इसके अलावा सोफे पर बर्तन, कुछ कैलेंडर और बहुत सी चीजें अस्त-व्यस्त पाई गई हैं।

बता दें कि पुलिस टीम द्वारा 15 अप्रैल को प्रयागराज में मेडिकल जाँच के लिए ले जाने के दौरान अतीक को तीन शूटरों ने गोली मार दी थी। पूरी शूटिंग कैमरे में लाइव कैद हुई थी। अतीक उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी थे।

24 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अगले दिन धूमनगंज थाने में अतीक, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगी गुलाम और गुड्डू मुस्लिम और नौ अन्य के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज किया गया था।
उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

उमेश पाल की हत्या के क़रीब दो महीने बाद भी अतीक की पत्नी शाइस्ता फरार है। पुलिस की टीमें लगातार शाइस्ता की तलाश में लगी हुई हैं। 

असद के मोबाइल में पिटाई का वीडियो

इधर अतीक के बेटे असद के मोबाइल में एक शख्स को पीटे जाने का एक वीडियो पाया गया है। अतीक की हत्या से कुछ पहले ही असद एनकाउंटर में मारा गया था। यूपी तक की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को असद के मोबाइल फोन में वह वीडियो मिला है। वीडियो में दिखता है कि एक शख्स को बुरी तरह नंगा करके पीटा जा रहा है। लात घूंसों और बेल्ट से उस शख्स की पिटाई की जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो लखनऊ के एक फ्लैट का बताया जा रहा है जहां असद रहता था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें