loader

योगी बोले- राष्ट्रवाद, सुशासन, सुरक्षा, विकास के मुद्दे पर मिली जीत

उत्तर प्रदेश में चुनावी जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कैबिनेट के तमाम बड़े मंत्रियों और पार्टी के नेताओं के साथ लखनऊ में बीजेपी के मुख्यालय पहुंचे। योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को लगातार सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सुशासन, राष्ट्रवाद के मॉडल को उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ की जनता का आशीर्वाद प्राप्त है। 

योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को दोहराया और कहा कि हम इसी नारे के साथ आगे बढ़ेंगे।

उत्तर प्रदेश में 3 दशक के बाद ऐसा हुआ है जब किसी राजनीतिक दल ने लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है।

ताज़ा ख़बरें
बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिए जरूरी 202 विधायकों के आंकड़े से कहीं ज्यादा सीटें हासिल की हैं जबकि सपा गठबंधन काफी पीछे रह गया है। योगी आदित्यनाथ खुद एक लाख से ज्यादा मतों से गोरखपुर शहर की सीट से विधानसभा चुनाव जीत गए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रवाद, सुशासन, सुरक्षा, विकास के मुद्दे पर जनता ने बीजेपी को समर्थन दिया है और बीजेपी इस पर काम करती रहेगी। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विकास के कामों को मजबूती से आगे बढ़ाया और लोगों की आस्था का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि जनता ने जातिवाद, परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति को पूरी तरह दरकिनार कर दिया और बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिया है।

BJP wins in UP election 2022 - Satya Hindi

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना काल के दौरान भी बिना थके, बिना झुके लगातार काम किया और पार्टी का हर कार्यकर्ता इस जीत का हकदार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो कार्यक्रम 5 साल में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने चलाए वह जारी रहेंगे।

हिंदू फायरब्रांड नेता कहे जाने वाले योगी ने कहा कि जब उनकी सरकार कोरोनावायरस और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही थी तब विपक्ष उसके खिलाफ साजिश रच रहा था लेकिन अब जनता ने उसकी बोलती बंद कर दी है।

‘जोश के साथ होश बनाए रखें’

उन्होंने उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने पर चुनाव आयोग और जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि इस जीत से बीजेपी की जवाबदेही बढ़ गई है और हमें जोश के साथ होश को बनाए रखना है।

उत्तर प्रदेश से और खबरें

गोरक्षपीठ के महंत और कई बार गोरखपुर से सांसद रह चुके योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार को आम लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप खुद को साबित करना होगा और हमारे पास नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन और नेतृत्व है।योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश देश का नंबर एक प्रदेश बनेगा और हम सभी फिर से जनता की सेवा में जुटेंगे।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं और कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों के घरों में शौचालय बनाने से लेकर पानी-बिजली तक की व्यवस्था की। इस मौके पर निवर्तमान सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी सहित सरकार के कई कैबिनेट मंत्री, विधायक और बीजेपी के आला पदाधिकारी मौजूद रहे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें