loader

गाजियाबाद गैंगरेप: ‘महिला ने आरोपियों को फंसाने के लिए रची थी साजिश’

क्या कोई आदमी खुद को सड़क किनारे एक बोरे में बंद करके फिंकवा सकता है। क्या किसी जमीन के विवाद में कुछ लोगों पर बलात्कार का झूठा आरोप लगाया जा सकता है? गाजियाबाद में हुए गैंगरेप में पुलिस के खुलासे के बाद यह तमाम सवाल खड़े हुए हैं। गाजियाबाद में हुए जिस गैंगरेप को दिल्ली में कुछ साल पहले हुए निर्भया गैंगरेप से भी ज्यादा जघन्य बताया जा रहा था उसे पुलिस ने पूरी तरह झूठ बताया है। 

पुलिस ने साफ कहा है कि इस मामले में पांच लोगों को फंसाने के लिए झूठी कहानी रची गयी। 

पुलिस को 18 अक्टूबर को इस बात की सूचना मिली थी कि गाजियाबाद के आश्रम रोड पर एक महिला सड़क पर बोरे में मिली है। सूचना पर पुलिस उसे अस्पताल ले गई और शिकायत दर्ज की थी। इस मामले में पांच लोगों दीनू, शाहरुख, जावेद, धोला और औरंगजेब के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। 

लेकिन गाजियाबाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि पड़ताल के बाद यह पता चला है कि इस मामले में जमीन का विवाद है और बलात्कार व अपहरण की कहानी फर्जी है।  

ताज़ा ख़बरें

क्या है मामला?

लड़की ने शिकायत में कहा था कि जब वह गाजियाबाद में एक बर्थडे पार्टी से लौटकर दिल्ली जाने के लिए बस का इंतजार कर रही थी, तब वहां चार लोग स्कॉर्पियो में आए और उसे खींचकर दिल्ली में एक घर में ले गए। वहां एक पांचवा शख्स पहले से मौजूद था। वहां उसे अपने कब्जे में रखा और उसके साथ बलात्कार किया गया। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी इस मामले में ट्वीट किया था। 

पुलिस ने साफ कहा है कि इस मामले में पांच लोगों को फंसाने के लिए झूठी कहानी रची गयी।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक, मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि जिन लोगों पर महिला ने अपहरण करने का आरोप लगाया है अपराध के वक्त उनकी लोकेशन दिल्ली में थी। उन्होंने कहा कि महिला का अपहरण नहीं किया गया था और पुलिस के पास इस बात को साबित करने के लिए साक्ष्य हैं।  

महिला के इस आरोप पर कि स्कॉपियों में आए कुछ लोगों ने उसका अपहरण किया, पुलिस ने कहा कि घटना के वक्त वहां पर कोई भी स्कॉर्पियो नहीं थी और जिस स्कॉर्पियो के होने का आरोप लगाया गया है, वह उस वक्त दिल्ली में थी और पुलिस के पास इसकी सीसीटीवी फुटेज भी है। 

पुलिस ने बताया कि आजाद ने गैंगरेप की खबर को प्रचारित करने के लिए कई लोगों से संपर्क किया और इसके लिए कुछ लोगों को पेटीएम से पैसे भी दिए गए। एसएसपी गाजियाबाद मुनिराज गोबू ने बताया कि आजाद ने अपने मित्र गौरव निवासी गौतम बुद्ध नगर और अफजल निवासी गाजियाबाद के माध्यम से जमीन के विवाद का हल निकालने के लिए एक षड्यंत्र रचा और इस मामले में अभियुक्त बनाए गए लोगों के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगा दिया गया। 

उत्तर प्रदेश से और खबरें
टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक, पुलिस ने यह भी बताया कि यह स्कॉर्पियो आजाद, गौरव या अफजल में से किसी एक की है और जिस कथित अपहरण की बात कही जा रही है उसमें एक ऑल्टो कार का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने कहा कि उस ऑल्टो कार को भी जब्त कर लिया गया है जिसमें कथित तौर पर पीड़िता अपने दोस्तों के साथ गई थी और 2 दिन तक उनके साथ रही। 

पुलिस ने कहा कि आजाद के खिलाफ पहले से ही लूट, आर्म्स एक्ट और हत्या के प्रयास के मामलों में साहिबाबाद और मुरादनगर पुलिस थानों में तीन एफआईआर दर्ज हैं। 

पुलिस ने कहा है कि जब महिला एक बोरे के अंदर मिली तो उस वक्त आजाद भी वहां पर मौजूद था। आजाद महिला का करीबी मित्र है और जब महिला का अपहरण होने की बात कही गई, उसके बाद से ही आजाद का मोबाइल फोन बंद था और उसने अपना मोबाइल फोन तब खोला जब महिला मिल गई। 

उन्होंने कहा कि हिरासत में पूछताछ के दौरान आजाद ने इस बात को स्वीकार किया है। 

जबकि दूसरी ओर कथित तौर पर पीड़ित महिला ने वीडियो संदेश जारी करके कहा है कि पुलिस इस मामले में झूठ बोल रही है। 

पुलिस ने कहा कि इन लोगों ने किसी भी तरह इस जमीन पर कब्जा करने के लिए इस प्रकार की योजना बनाई। तीनों ही अभियुक्त पुलिस की हिरासत में हैं। 

दिल्ली के जीटीबी अस्पताल की ओर से कहा गया है कि लड़की को आंतरिक रुप से कोई चोट नहीं लगी है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें