loader

मायावती का प्रियंका के बाद योगी पर निशाना- 'मठ बड़े बंगले से कम नहीं'

बीएसपी प्रमुख मायावती ने प्रियंका गांधी के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि योगी जिस मठ में रहते हैं वह किसी बड़े बंगले से कम नहीं है। सवाल है कि क्या मायावती का इशारा मठ में मिलने वाली सुविधाओं और कथित 'शान-शौकत वाली सुविधाओं' की तरफ़ था? उन्होंने यह तो साफ़ नहीं किया है, लेकिन उन्होंने यह साफ़़ तौर पर कहा कि इस बात को जनता को क्यों नहीं बता दिया जाता।

मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि पश्चिमी यूपी की जनता को शायद गोरखपुर में योगी के मठ के बारे में मालूम नहीं है। 

इसके साथ ही मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'साथ ही, यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ़ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते क्योंकि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है।' 

ताज़ा ख़बरें

योगी आदित्यनाथ पर हमले करते हुए उन्होंने कहा है कि भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव व जान-माल-मजहब की असुरक्षा अर्थात् यूपी की बदतर कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी व लाखों पलायन आदि विशाल आबादी वाले इस राज्य की सबसे बड़ी समस्याएँ हैं। उन्होंने कहा है कि ये समस्याएँ लगातार बढ़ती ही जा रही हैं एवं लोगों में कुण्ठा पैदा कर रही हैं।

मायावती ने एक दिन पहले ही प्रियंका गांधी के 'सीएम चेहरे' वाले बयान के मामले में निशाना साधा था और कहा था कि उन्होंने कुछ ही घंटों में अपना रुख बदल लिया। मायावती ने उत्तर प्रदेश चुनावों में कांग्रेस को वोट काटने वाली पार्टी कहा।

बीएसपी प्रमुख का यह बयान प्रियंका गांधी के उस सफ़ाई वाले बयान के बाद आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि सीएम चेहरे वाली बात उन्होंने चिढ़कर कही थी। प्रियंका गांधी से शुक्रवार को युवा घोषणा पत्र जारी करते वक़्त सवाल पूछा गया था कि क्या कांग्रेस उत्तर प्रदेश में बिना चेहरे के चुनाव लड़ रही है। इस पर प्रियंका ने कहा था कि क्या आपको किसी और का चेहरा कांग्रेस की तरफ़ से दिख रहा है। इसके बाद यह कहा गया था कि अब प्रियंका गांधी ने भी साफ़ कर दिया है कि वही प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा हैं।

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

हालाँकि पार्टी ने इस बारे में कोई औपचारिक एलान नहीं किया। लेकिन इस बयान को लेकर जब मीडिया में चर्चा हुई तो प्रियंका ने शनिवार को इस पर सफाई दी। प्रियंका ने कहा कि उन्होंने यह नहीं कहा कि वही उत्तर प्रदेश में चेहरा हैं और यह बात उन्होंने थोड़ा चिढ़कर कह दी थी क्योंकि बार-बार पत्रकार एक ही सवाल करते हैं।

प्रियंका के इन दो बयानों को लेकर ही बीएसपी प्रमुख मायावती ने रविवार को एक बयान जारी किया था। उन्होंने बयान में कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हालत इतनी ज़्यादा ख़राब है कि इनकी सीएम उम्मीदवार ने कुछ घंटों में ही अपना रुख बदल लिया। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें