loader

प्रयागराज में फिर बड़ी वारदात; अखिलेश-माया सिर्फ ट्वीट करेंगे?

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक बार फिर दिल दहलाने वाली वारदात हुई है। एक ही परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई और उनके घर में आग भी लगा दी गई। प्रयागराज में कुछ दिन पहले भी एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी।

यह घटना प्रयागराज में गंगा पार के थाना थरवई क्षेत्र के अंतर्गत गांव शिवराजपुर में हुई है। इसका पता शनिवार तड़के चला है। 

पुलिस का बयान

इस मामले में एसएसपी प्रयागराज ने कहा है कि घर के मुखिया राजकुमार, उनकी पत्नी, उनकी बहू और दो नातनियों सहित कुल 5 लोगों की हत्या की गई है। जबकि राजकुमार की एक पोती जिसकी उम्र 5 साल है वह जीवित है।

एसएसपी ने कहा कि पुलिस जीवित पोती से पूछताछ कर हत्या की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि मृतकों के रिश्तेदारों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम ने मौके का मुआयना किया है।

ताज़ा ख़बरें

एसएसपी ने कहा कि हत्या कैसे की गई है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि डंडों से पीटकर हत्या की गई है।

मृतकों के परिजनों का कहना है कि उनकी किसी से भी किसी तरह की दुश्मनी नहीं थी। लेकिन जिस तरह हत्या के बाद घर में आग लगाई गई है उससे पता चलता है कि हत्या के बाद सुबूतों को छुपाने की कोशिश की गई है।

घटना का पता चलते ही मौके पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए और जिसे भी इस बारे में पता चला वह हैरान रह गया।

कानून व्यवस्था की हालत 

योगी आदित्यनाथ सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बहुत बेहतर होने की बात को मुद्दा बनाया था। लेकिन चुनाव नतीजे आए 2 महीने का भी वक्त नहीं हुआ है कि पूरे प्रदेश से हत्या, लूटपाट समेत तमाम अपराधों की खबरें लगातार आ रही हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों अखिलेश यादव और मायावती ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। प्रदेश के दोनों ही बड़े नेताओं ने घटना की निंदा की है। लेकिन सवाल यह है कि क्या ये नेता लखनऊ की आलीशान कोठियों से निकलकर मौके पर भी जाएंगे।

murder in Tharwai area Prayagraj Shivrajpur village  - Satya Hindi
विधानसभा चुनाव से पहले भी हत्या सहित तमाम अपराधों की कई वारदात हुई लेकिन विपक्षी दल सपा और बसपा इसे मुद्दा बना पाने में पूरी तरह फेल रहे। हालांकि कांग्रेस ने चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ की सरकार में हुए अपराधों के खिलाफ कई बार आवाज बुलंद की।
उत्तर प्रदेश से और खबरें

प्रयागराज में कुछ ही दिन के भीतर दो बड़ी वारदात होने के कारण कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े होना लाजिमी है। लेकिन शायद मायावती और अखिलेश यादव सिर्फ ट्वीट कर विपक्ष का नेता होने की जिम्मेदारी को पूरा करेंगे और इतनी बड़ी वारदात के बाद भी मौके पर पहुंचने का कष्ट नहीं करेंगे।

ऐसे में निश्चित रूप से योगी सरकार पर कोई दबाव नहीं बनेगा और पुलिसिया व्यवस्था इसी तरह काम करती रहेगी और ऐसे हालात में अपराध भी किसी सूरत में कम नहीं हो सकते।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें