loader

राजभर को लेकर फिर अटकलें, बीजेपी नेताओं से मिले

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को लेकर एक बार फिर राज्य की सियासत में चर्चा तेज हो गई है। खबरों के मुताबिक, ओमप्रकाश राजभर की बुधवार को उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के साथ बंद कमरे में मुलाकात हुई है। 

उत्तर प्रदेश में चुनाव नतीजे आने के कुछ दिन बाद ही राजभर की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात होने की खबर सामने आई थी। 

इस बात की चर्चा जोरों पर है कि ओमप्रकाश राजभर एनडीए में वापस लौट सकते हैं और उन्हें योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है।

ताज़ा ख़बरें
दयाशंकर सिंह के साथ हुई मुलाकात के दौरान ओमप्रकाश राजभर के दोनों बेटे भी साथ थे। हालांकि ओमप्रकाश राजभर ने एनडीए के साथ जाने की अटकलों को यह कहकर खारिज कर दिया कि वह अपने क्षेत्र में बस डिपो बनवाने की मांग को लेकर परिवहन मंत्री से मिले थे।
OP rajbhar may return in NDA - Satya Hindi

उत्तर प्रदेश में चुनाव नतीजे आए अभी 2 महीने भी नहीं हुए हैं कि सपा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने बगावती तेवर दिखाए हैं तो जेल में बंद पार्टी के बड़े नेता मोहम्मद आजम खान के समर्थक लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। 

अगर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया ओमप्रकाश राजभर भी अखिलेश से दूर जाने की कोशिश करते हैं तो यह सपा के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

उत्तर प्रदेश से और खबरें

सपा गठबंधन में सुभासपा को 18 सीटें मिली थी और उसने 6 सीटों पर जीत हासिल की थी। पूर्वांचल के इलाकों में ओमप्रकाश राजभर की वजह से बीजेपी को सियासी नुकसान हुआ है और ऐसे में 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी राजभर को अपने साथ लाना चाहती है।

योगी सरकार में रहे मंत्री 

ओमप्रकाश राजभर ने 2017 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था और वह 2 साल तक योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे। लेकिन पिछड़ों के आरक्षण के बंटवारे सहित कुछ अन्य मांगों को लेकर वह सरकार से बाहर निकल गए थे और तब से बीजेपी के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे थे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें