loader

अफसर ने दफ्तर में लगाई थी आतंकी लादेन की तसवीर, निलंबित

उत्तर प्रदेश में ऊर्जा विभाग के एक अफसर ने अपने दफ्तर में आतंकी ओसामा बिन लादेन की तसवीर लगाई थी। इस वजह से अफसर को निलंबित कर दिया गया है। इस अफसर का नाम रविंद्र प्रकाश गौतम है और वह फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज कस्बे में सब डिविजनल ऑफिसर यानी एसडीओ के पद पर तैनात थे। 

यह अफसर ओसामा बिन लादेन को बहुत पसंद करते थे और इसलिए उन्होंने अपने दफ्तर में इस आतंकी की बड़ी तसवीर लगाई थी। 

इस तसवीर में लिखा था कि श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता है।

ताज़ा ख़बरें

लादेन को गुरू बताया

इस मामले का पता तब चला जब ऊर्जा विभाग के ही कुछ कर्मचारी मंगलवार को एसडीओ के दफ्तर में पहुंचे। जब उन्होंने वहां ओसामा बिन लादेन की तसवीर लगी देखी तो हैरानी जताई। लेकिन रविंद्र प्रकाश गौतम ने कर्मचारियों से कहा कि लादेन उनके गुरु हैं।

एसडीओ के दफ्तर में ओसामा बिन लादेन की तसवीर लगी होने की खबर जंगल में आग की तरह सोशल मीडिया पर फैली और जिले के वरिष्ठ अफसरों ने तुरंत इस मामले का संज्ञान लेते हुए एसडीओ को निलंबित करने के आदेश दिए। दफ्तर से ओसामा बिन लादेन की तसवीर को भी हटा दिया गया।

एक सीनियर अफसर ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है और कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश से और खबरें

दूसरी तसवीर लगाऊंगा

दूसरी ओर, रविंद्र प्रकाश गौतम ने कहा कि वह इसके लिए माफी नहीं मांगेंगे। उनके पास लादेन की कई तसवीरें हैं और वह किसी दूसरी तसवीर को लगाएंगे।

रविंद्र प्रकाश गौतम का कहना है कि कोई भी शख्स किसी का आदर्श हो सकता है और ओसामा बिन लादेन दुनिया का सबसे बेहतर अवर अभियंता था।

ओसामा बिन लादेन को न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है। मई 2011 में पाकिस्तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी सेना ने लादेन को मार गिराया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें