loader

रोड शो के बाद बोले राहुल, यूपी में दम-ख़म से लड़ेगी कांग्रेस

महासचिव बनने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश पहुँचीं प्रियंका ने राहुल गाँधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। अमौसी एयरपोर्ट पर उतरते ही तीनों कांग्रेस नेता बस पर सवार होकर रोड शो के लिए निकल पड़े।
रोड शो अवध अस्पताल चौराहे, आलमबाग, नत्था होटल, हुसैनगंज, बर्लिंगटन चौराहे से होता हुआ लालबाग गर्ल्स कालेज, हजरतगंज चौराहे और कई इलाक़ों से होता हुआ कांग्रेस कार्यालय पहुँचा।
रोड शो के दौरान राहुल गाँधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल ने कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती प्रियंका गाँधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और वह ख़ुद उत्तर प्रदेश छोड़कर नहीं जाएँगे। उन्होंने रफ़ाल पर अपना चर्चित नारा भी लगाया। राहुल ने चौकीदार शब्द तो ख़ुद बोला, लेकिन चोर है का नारा कार्यकर्ताओं से लगवाया। राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोगों के साथ अन्याय हो रहा है और यहाँ न्याय देने वाली सरकार बनानी है। 
रोड शो के कांग्रेस मुख्यालय पहुँचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के अंदर जो खोखलापन था वह पूरे देश के सामने आ गया है।
  • राहुल ने कहा कि अख़बार में ख़बर छपी थी कि नरेन्द्र मोदी ने रफ़ाल सौदे में ‘समानांतर बातचीत’ की गई। राहुल ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश को बदलने के लिए लड़ेगी और अपने पूरे दम-ख़म से लड़ेगी। 

स्वागत के लिए बनाए गए मंच

प्रियंका-राहुल के रोड शो के रास्ते में 14 जगहों पर उनके स्वागत के लिए मंच बनाए गए। स्वागत स्थलों पर सैकड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगाते रहे। 

piryanka and jyotiraditya arrives at lucknow airport RAHUL - Satya Hindi
रोड शो के दौरान मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ता। फ़ोटो - साभार ट्विटर
  • रोड शो के लिए लखनऊ को होर्डिंगों, पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया था। इन होर्डिंग-बैनरों में प्रियंका के स्वागत से लेकर बीजेपी पर वार तक किया गया। एक पोस्टर में तो प्रियंका गाँधी को माँ दुर्गा के रूप में दिखाया गया।

मंथन में शामिल होंगी प्रियंका 

प्रियंका ने तीन दिनों तक हर रोज करीब 12 घंटे यूपी के अलग-अलग हिस्सों से आए प्रतिनिधियों से मिलने का फ़ैसला किया है। इसके अलावा प्रियंका के इस दौरे में रोड शो और लखनऊ में एक सभा का भी कार्यक्रम है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, 3 दिन के प्रवास में प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया यहाँ अपने-अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्र के संगठन और वरिष्ठ नेताओं से एक-एक करके मुलाक़ात करेंगे। इसके बाद दोनों नेता 18 से 21 तक 'ग्राउंड जीरो' से बैठक के दावों की हकीकत परखेंगे।

  • बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए राहुल ने प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी है। आज ही प्रियंका गाँधी आधिकारिक तौर पर ट्विटर पर आ गईं हैं। उनका ट्विटर हैंडल @priyankagandhi है। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई।
piryanka and jyotiraditya arrives at lucknow airport RAHUL - Satya Hindi
रैली में कांग्रेस कार्यकर्ता रफ़ाल का भी सांकेतिक फ़ोटो लिए हुए थे।
रोड शो के बाद राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य की प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायकों, पूर्व विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, पूर्व सांसदों के साथ बैठक हुई। अपने लखनऊ प्रवास के दौरान प्रियंका जहाँ 42 लोकसभा सीटों पर लोगों के साथ बात कर फ़ीडबैक लेंगी वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया 38 सीटों पर बातचीत करेंगे।
piryanka and jyotiraditya arrives at lucknow airport RAHUL - Satya Hindi
रोड शो में 'चौकीदार चोर है' के नारे को शरीर पर लिखकर चलते कांग्रेस कार्यकर्ता।
लखनऊ में प्रियंका, राहुल और ज्योतिरादित्य जिस बस से रोड शो कर रहे थे, वह बस बेहद ख़ास है। दरअसल, यही बस 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के प्रचार में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तेमाल की थी। उसके बाद वहाँ पार्टी को बड़ी जीत मिली थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक़, इस बस को काफ़ी लकी माना जाता है। यह बुलेटप्रूफ़ बस है जिसमें एक हाइड्रॉलिक सीट है और यह सीट बस की छत से बाहर आ जाती है। इस बस को शनिवार को ही पंजाब से लखनऊ लाया गया था। रोड शो के दौरान बस के बिजली के तारों में फंस जाने के कारण प्रियंका और राहुल बस से उतरकर एक कार की छत पर बैठ गए और रोड शो पूरा किया। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
कुमार तथागत
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें