loader

योगी के मंत्री बोले- मदरसों से निकलते हैं आतंकी, मौक़ा मिले तो बंद कर दूंगा 

योगी सरकार के एक और मंत्री ने विवादित बयान दिया है। मंत्री का नाम रघुराज सिंह है। रघुराज सिंह ने कहा है कि मदरसों से आतंकी निकलते हैं और अगर भगवान ने उन्हें मौक़ा दिया तो वे सारे मदरसे बंद कर देंगे। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 250 मदरसे थे, जो अब 22 हज़ार हो गए हैं और मदरसों में केवल और केवल आतंकी पैदा होते हैं। 

बीजेपी के नेताओं की इस ज़हरीली बयानबाज़ी की वजह से मदरसों के शिक्षकों पर कई जगहों पर हमले हो चुके हैं। 

ताज़ा ख़बरें

निशाने पर मुसलमान 

निश्चित रूप से इस बयान के जरिये मुसलमानों को निशाना बनाया गया है। वैसे, बीजेपी के किसी नेता की ओर से इस तरह का बयान आना कोई हैरानी पैदा नहीं करता है। क्योंकि गिरिराज सिंह से लेकर योगी आदित्यनाथ तक तमाम नेता ऐसे हैं, जिन्होंने मुसलमानों के ख़िलाफ़ नफ़रती बयान दिए हैं। 

इस साल जुलाई में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने जाने-माने शायर मुनव्वर राणा को लेकर विवादित बयान दिया था। शुक्ला ने कहा था कि 1947 में जो मुसलमान इस साज़िश के तहत भारत में रुके थे कि भारत को फिर से बांटेंगे और इसके टुकड़े करेंगे, उन्हीं में से मुनव्वर राणा भी एक हैं और वे लोग जो भारतीयों के ख़िलाफ़ खड़े होंगे, एनकाउंटर में मारे जाएंगे, चाहे फिर वे कोई भी हों। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

उत्तर प्रदेश में चुनाव सामने हैं और बीजेपी के विधायकों-मंत्रियों से अपेक्षा तो यह की जाती है कि वे अपने कामों के बारे में जनता को बताएंगे। लेकिन वे बात कर रहे हैं एनकाउंटर में मारने की और हिंदू-मुसलमान की। ऐसा लगता है कि चुनाव आने तक इस तरह के और बयान आएंगे। 

बीजेपी ने बीते दिनों कैराना से कथित पलायन के मुद्दे को जिंदा करने की कोशिश की है जबकि उसके ही पूर्व सांसद हुकुम सिंह इसे क़ानून व्यवस्था का मुद्दा बता चुके थे। इस सबका सीधा मक़सद हिंदुओं को मुसलमानों के ख़िलाफ़ खड़ा करके चुनाव में उनके वोट हासिल करना है। देखना होगा कि प्रदेश की जनता हिंदू-मुसलमान के मुद्दे पर वोट देगी या फिर मुद्दों पर। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें