loader

'जितना अत्याचार राज ठाकरे ने किया उतना रावण ने भी नहीं किया'

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोला है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि राज ठाकरे ने उत्तर भारतीयों पर इतने जुल्म किए हैं जितने रावण ने भी नहीं किए।

बीजेपी सांसद ने कुछ दिन पहले कहा था कि उत्तर भारतीयों को अपमानित करने वाले राज ठाकरे को वह अयोध्या की सीमा में नहीं घुसने देंगे। उन्होंने शर्त रखी थी कि अयोध्या आने से पहले राज ठाकरे सभी उत्तर भारतीयों से हाथ जोड़कर माफी मांगें।

बता दें कि राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या आने वाले हैं और मुंबई में कई जगहों पर ‘चलो अयोध्या’ लिखे पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स में बड़े अक्षरों में जय श्री राम भी लिखा गया है। 

ताज़ा ख़बरें

बता दें कि कुछ साल पहले मनसे के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में जाकर नौकरी व रोजगार करने वाले उत्तर भारतीयों पर हमले किए थे। तब इस हमले को लेकर खासा हंगामा हुआ था। 

अयोध्या के संत परमहंस दास ने भी कहा है कि राज ठाकरे को उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए और अगर वह नहीं मांगते हैं तो उन्हें अयोध्या में नहीं घुसने दिया जाएगा।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि राज ठाकरे दड़बे के अंदर रहते हैं और कई सालों बाद उससे बाहर निकले हैं वरना वह पहले ही उनका विरोध करते।

बृजभूषण शरण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया था कि जब तक राज ठाकरे सार्वजनिक रूप से उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांग लेते तब तक मुख्यमंत्री भी मनसे प्रमुख से नहीं मिलें। 

raj thackeray ayodhya visit brijbhushan sharan singh opposed - Satya Hindi

सांसद ने कहा था कि राम मंदिर आंदोलन से लेकर मंदिर निर्माण तक आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद और आम लोगों की भूमिका रही है और ठाकरे परिवार का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

राज ठाकरे ने बीते दिनों में जिस तरह की राजनीति की है उससे ऐसा लगता है कि बीजेपी उनके साथ महाराष्ट्र में चुनावी गठबंधन कर सकती है। यह साफ दिखता है कि बीजेपी और राज ठाकरे के बीच नजदीकियां बढ़ रही हैं।

हिंदुत्व के नए पोस्टर ब्वॉय हैं राज

राज ठाकरे इन दिनों हिंदुत्व के नए पोस्टर ब्वॉय बनकर उभरे हैं और महाराष्ट्र में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने की मांग को लेकर उन्होंने वहां की सियासत में हलचल मचा दी है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक बड़ी रैली कर उन्होंने अपनी ताकत भी दिखाई है। 

उत्तर प्रदेश से और खबरें

देखना होगा कि क्या बीजेपी सांसद के पुरजोर विरोध के बाद भी मनसे प्रमुख राज ठाकरे अयोध्या आएंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें