loader

इंजीनियरिंग कॉलेज में जय श्रीराम कहने वाले छात्र को मंच से उतारने वाली प्रोफेसर सस्पेंड 

गाजियाबाद के  ABES  इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए शुक्रवार को हुए इंडक्शन प्रोग्राम 'नवतरंग' के दौरान एक छात्र ने मंच से जय श्रीराम कहा था। इसके बाद एक महिला प्रोफेसर ने उसे डांटते हुए मंच से जाने को कहा था। इसका वीडियो शुक्रवार की रात सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शनिवार को इस पर जमकर विवाद देखने को मिला है। 
मामला तूल पकड़ने पर कालेज ने छात्र को डांटने वाली महिला प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया है। वहीं भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने महिला प्रोफेसर पर एनएसए लगाने की मांग की है। 
इस विवाद के बीच कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट हैक की गई। इस वेबसाइट पर छात्र को मंच से उतारने वाली महिला प्रोफेसर की तस्वीर को शूर्पणखा की तरह लगाया गया।
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मंच पर से छात्र जय श्रीराम भाई कहता है, उसके बोलने से पहले और बाद में दर्शक दीर्घा से भी जय श्रीराम कहा जाता है। इस पर एक शिक्षिका उसे डांटती हैं और उसे मंच से जाने के लिए कहती है। वह कहती हैं कि आप यहां नारा लगवाने के लिए नहीं हैं।  उस शिक्षिका के पास एक अन्य शिक्षिका भी आकर खड़ी हो जाती हैं।  
इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कॉलेज और छात्र को डांटने वाली महिला प्रोफेसर को जमकर ट्रोल किया गया है। हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी दिखायी है। लोग सोशल मीडिया पर संबंधित प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे। 
इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने एक जांच कमेटी का गठन कर दिया जिसकी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर आ गई। इस रिपोर्ट के आधार पर  ABES  कॉलेज प्रशासन ने दोनों महिला प्रोफेसर डॉ. ममता गौतम और डॉ. स्वेता शर्मा को को सस्पेंड कर दिया है। 
ताजा ख़बरें

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज गेट पर पढ़ा हनुमान चालीसा 

वहीं इसका वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को हिंदू संगठन हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ता कॉलेज के गेट पर पहुंच गए। 
अध्यक्ष भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी अपने समर्थकों संग गाजियाबाद के उस निजी इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे। हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ता कॉलेज गेट बंद करके वहीं धरना देकर बैठ गए। उन्होंने वहीं पर हनुमान चालीसा पढ़ा। 
धरना दे रहे लोगों को समझाने के लिए कॉलेज निदेशक संजय सिंह को कॉलेज गेट पर आना पड़ा। उन्होंने आक्रोशित लोगों को जानकारी दी कि दोनों महिला प्रोफेसरों को कॉलेज से निलंबित किया जा चुका है। उनके द्वारा यह कहने के बाद धरना दे रहे हिंदू संगठन के कार्यकर्ता शांत हुए। 
इस दौरान किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। वहीं कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ. तरुण अरोरा ने बताया है कि कॉलेज की वेबसाइट रिकवर कर ली गई है।उन्होंने कहा कि  सभी तरह का डेटा पूरी तरह सुरक्षित है। वेबसाइट हैक करने को लेकर कॉलेज प्रशासन की तरफ से साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज कराई जा रही है। 
उत्तर प्रदेश से और खबरें

महिला प्रोफेसर ने कहा, जय श्रीराम के नारे से कोई दिक्कत नहीं 

विवाद बढ़ने पर ABES  इंजीनियरिंग कॉलेज की  एसोसिएट महिला प्रोफेसर डॉ ममता गौतम ने एक वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी है। उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि उन्हें 'जय श्रीराम' स्लोगन से कोई दिक्कत नहीं है। 
उन्होंने कहा कि वो स्टूडेंट मेरी सहयोगी से बहुत ज्यादा आर्गुमेंट कर रहा था। इस वजह से हम वहां गए। डिसिप्लेन एंड कल्चरल कॉर्डिनेटर होने के नाते बच्चे को हमने समझाया।जो जातिगत टिप्पणी है मेरे बारे में, ये मुझे बहुत परेशान कर रही है। 
मैं सनातनी हूं, ब्राह्मण हूं। ब्रज की रहने वाली हूं। उन्होंने कहा कि  शारदीय नवरात्र चल रहे हैं, इसलिए मैं 9 दिन व्रत रखती हूं। जय श्रीराम स्लोगन से न परेशानी है, न कभी होगी। उन्होंने कहा कि इस वायरल वीडियो से मैं परेशान हो गई हूं। अगर अब किसी ने मेरे खिलाफ जातीय टिप्पणी की तो उसके खिलाफ न्यायालय जाउंगी। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें