loader

'आप' का वादा : यूपी में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त

दिल्ली में मुफ़्त बिजली देने की योजना का सियासी फ़ायदा मिलने के बाद आम आदमी पार्टी इसे दूसरे राज्यों में भी आजमा रही है। पहले पंजाब और अब उत्तर प्रदेश में पार्टी ने आश्वासन दिया है कि यदि उसकी सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट तक मुफ़्त बिजली दी जाएगी। 

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को लखनऊ में कहा कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली मुफ़्त मिलेगी।

ख़ास ख़बरें

यूपी चुनाव

बता दें कि आम आदमी पार्टी पहली बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसने इसके लिए 100 विधानसभा सीटों के लिए संभावित प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। 

पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में इनके नामों का एलान किया है। पहली लिस्ट में पिछड़े वर्ग के 35 प्रतिशत लोगों को जगह दी गई है।

UP Assembly Election 2022 : AAP assures free electricity - Satya Hindi

तिरंगा रैली

इसके पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने अयोध्या-फ़ैज़ाबाद में तिरंगा रैली निकाली थी और ठीक उस जगह तक गए जहाँ प्रस्तावित राम मंदिर बन रहा है।

इतना ही नहीं, पार्टी के नेताओं ने अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर जाकर वहाँ के पुजारियों से मुलाक़ात की थी और उनका आशीर्वाद लिया था।

UP Assembly Election 2022 : AAP assures free electricity - Satya Hindi

तिरंगा रैली की अगुआई दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह ने की थी। इस रैली में भारी भीड़ उमड़ी।

बता दें कि 'आप' ने 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उसे बड़ा नुक़सान हुआ था।

अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। इसी तरह कुमार विश्वास को राहुल गांधी ने अमेठी में हराया था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें