loader
अतीक अहमद।

यूपी पुलिस ने कोर्ट में माना- अतीक के दोनों बेटे चाइल्ड होम में 

यूपी सरकार ने स्वीकार किया है कि पूर्व विधायक अतीक अहमद के दोनों बेटों को बाल संरक्षण गृह में रखा गया है। बाहुबली नेता अतीक अहमद इस समय अहमदाबाद जेल में बंद हैं। उन पर उनके साथियों पर पूर्व बीएसपी विधायक राजू पाल और 24 फरवरी 2023 को उमेश पाल की हत्या का आरोप है। पुलिस ने उमेश पाल की हत्या के फौरन बाद अतीक के घर वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी थी और दोनों नाबालिग बेटों को हिरासत में ले लिया था लेकिन उनके बारे में चुप्पी साध रखी थी। इस दौरान उमेश पाल की हत्या के सिलसिले में यूपी पुलिस ने इस मामले से जुड़े दो आरोपियों अरबाज और विजय चौधरी का एनकाउंटर कर दिया। विजय चौधरी को उस्मान बताकर बीजेपी ने प्रचार किया लेकिन विजय चौधरी की पत्नी ने इसका खंडन किया और कहा वो लोग हिन्दू हैं। उमेश पाल की हत्या के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा था- अपराधियों को मिट्टी में मिला देंगे।

एएनआई के मुताबिक पुलिस ने शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत को जानकारी दी कि 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद कथित तौर पर उठाए गए अतीक अहमद के दोनों नाबालिग बेटे खुल्दाबाद के बाल संरक्षण गृह में हैं।

ताजा ख़बरें
अतीक के दोनों बेटों के संबंध में सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा था कि पुलिस उन्हें एनकाउंटर में मार सकती है। अतीक के वकील सौलत खान ने भी बयान दिया था कि अतीक के दोनों बेटों की जान को खतरा है, जिन्हें पुलिस उठा ले गई है।

अतीक अहमद की पत्नी और बीएसपी नेता शाइस्ता परवीन ने इलाहाबाद डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमें दावा किया गया था कि उनके दो बेटों को पुलिस उठा ले गई थी। तब से उनका कोई अता-पता नहीं है।
अतीक अहमद के दोनों नाबालिग बेटों के संबंध में शाइस्ता परवीन द्वारा सीजेएम कोर्ट के समक्ष दायर आवेदन में स्पष्ट स्पष्टीकरण न होने के कारण मामले की सुनवाई 13 मार्च को होगी। अदालत ने पुलिस से स्पष्ट स्पष्टीकरण मांगा है।

उल्लेखनीय है कि उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और उनके परिवार पर सीधा शक किया गया है। एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

24 फरवरी को प्रयागराज के सुलेम सराय इलाके में उमेश पाल और उनके दो सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों में से एक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश और उनके बंदूकधारियों पर कई राउंड फायरिंग की गई और बम फेंके गए। उमेश पाल ही राजू पाल की हत्या के गवाह थे।
अतीक अहमद, जो 2005 में राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी हैं, अहमदाबाद जेल में बंद है। उन पर 2005 में बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया है।

अरबाज और विजय चौधरी नामक दो आरोपी क्रमशः 27 फरवरी और 6 मार्च को यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे।

प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ के महानगर इलाके में अतीक अहमद के आवास पर छापेमारी कर यूनिवर्सल अपार्टमेंट से दो लग्जरी कारें जब्त की हैं। अतीक से जुड़े लोगों के घर बुलडोजर से गिराए गए हैं।

उत्तर प्रदेश से और खबरें
सूत्रों ने कहा कि छापेमारी 27 फरवरी की देर रात को की गई थी। पुलिस ने यह छापेमारी इस इनपुट मिलने के बाद की थी कि कुछ शूटरों ने उस अपार्टमेंट में शरण ली हुई है. हालांकि, वे छापेमारी से पहले ही वहां से निकल गए थे।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें