loader
शाइस्ता परवीन और अतीक का बच्चे के साथ फाइल फोटो।

अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ लुकआउट नोटिस

यूपी की प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर और पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और अतीक के दो नजदीकी गुड्डू मुस्लिम और साबिर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। पुलिस ने आशंका जताई है कि ये लोग विदेश भाग सकते हैं, इसलिए इनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। हालांकि अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या की जांच एसआईटी कर रही है लेकिन जांच के मुकाबले इन तीनों पर पुलिस अधिकारियों का फोकस ज्यादा है। 

उत्तर प्रदेश पुलिस शाइस्ता परवीन के बारे में सुराग देने पर 50 हजार रुपये का इनाम पहले ही घोषित कर चुकी है। तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस परवीन और अन्य दो का पता नहीं लगा पा रही है। ऐसे में अधिकारियों का मानना ​​है कि वे देश से बाहर भाग सकते हैं।

ताजा ख़बरें
अधिकारियों ने कहा कि प्रयागराज पुलिस ने पहले इस संबंध में अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को भेजी थी। इसी के आधार पर उनके खिलाफ देश छोड़ने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस की अवधि एक साल के लिए होगी।

सभी इमीग्रेशन सेंटर को लुकआउट नोटिस भेज दिया गया है और यदि वे देश से बाहर भागने की कोशिश करते हुए पकड़े जाते हैं, तो प्रयागराज पुलिस को संबंधित एजेंसियों से अलर्ट प्राप्त होगा। इमीग्रेशन सेंचर इस देश के उन सभी एयरपोर्ट पर है, जहां से फ्लाइट विदेश जाती है। यात्रियों को विदेश जाने से पहले इमीग्रेशन क्लियर कराना होता है।
यूपी पुलिस ने 9 अप्रैल को मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर इनाम दोगुना कर दिया था। यूपी पुलिस ने 19 अप्रैल को शाइस्ता की तलाश में उत्तर प्रदेश के कौशांबी में छापेमारी की थी।

पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और आसपास के इलाकों में अभी भी तलाशी अभियान जारी है। 13 अप्रैल को एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के मारे जाने और अतीक के बेटे आजाद अहमद के मारे जाने के बाद से शाइस्ता फरार है।

इससे पहले 25 अप्रैल को उत्तर प्रदेश सरकार ने अतीक के साले अखलाक अहमद को कथित तौर पर अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में स्वास्थ्य विभाग से निलंबित कर दिया था। अखलाक डॉक्टर हैं।
डॉक्टर अखलाक अहमद फ़िलहाल प्रयागराज की नैनी जेल में बंद हैं। वह मेरठ के भावनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात थे। डॉक्टर अखलाक अहमद पर प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद फरार शूटरों को विस्फोटक मुहैया कराने और गुड्डू मुस्लिम को शरण देने का आरोप है।
उत्तर प्रदेश से और खबरें

यह कार्रवाई उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर प्रमुख सचिव ने की थी। अखलाक अहमद गैंगस्टर अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी का पति है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें