loader

बंगाल बीजेपी के असंतुष्ट नेता आज करेंगे बैठक

पश्चिम बंगाल बीजेपी में संगठन में की गई नियुक्तियों को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी बरकरार है। वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि पार्टी के समर्पित और पुराने कार्यकर्ताओं को किनारे लगाया जा रहा है और हाल ही में पार्टी में शामिल हुए लोगों को प्रमोट किया जा रहा है। 

पार्टी में चल रहे घमासान को देखते हुए राज्य बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने पार्टी के सभी विभागों को भंग कर दिया है। मजूमदार को बीते साल सितंबर में पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी और इसके बाद उन्होंने राज्य बीजेपी में कुछ अहम पदों पर नियुक्तियां भी की थी। 

लेकिन उसके बाद से ही नाराजगी की खबरें सामने आई और कहा गया कि वरिष्ठ नेताओं को संगठन में जगह नहीं दी गई है। खबरों के मुताबिक, मजूमदार को लेकर नाराजगी कम है जबकि राज्य में बीजेपी के संगठन महासचिव और संघ से आए अमिताभ चक्रवर्ती को लेकर नाराजगी ज्यादा है।

ताज़ा ख़बरें

इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक असंतुष्ट नेताओं ने आगे का फैसला लेने के लिए शनिवार रात को एक बैठक कोलकाता में रखी है। इस बैठक में मतुआ समुदाय के नेता और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर सहित इस समुदाय से आने वाले कई नेता शामिल होंगे। 

राज्य बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इकनॉमिक टाइम्स से कहा कि जिन लोगों ने राज्य में पार्टी के लिए मेहनत की है उन्हें नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते कि पार्टी टूटे लेकिन इतना जरूर चाहते हैं कि पार्टी आगे कोई और गलती ना करे।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने कुछ दिन पहले बंगाल बीजेपी के सभी वॉट्सऐप ग्रुप छोड़ दिए थे। उनके बारे में यह कहा जा रहा है कि वह पार्टी भी छोड़ सकते हैं।  

बंगाल बीजेपी में मतुआ समुदाय से आने वाले नेताओं की नाराजगी निश्चित रूप से पार्टी के लिए चिंता की वजह बन गई है। शांतनु ठाकुर के अलावा भी कई विधायक पार्टी के आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप से बाहर निकल चुके हैं।

पश्चिम बंगाल से और खबरें

बीते साल बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के बाद से ही कई विधायकों और बड़े नेताओं ने बीजेपी छोड़ी है। इसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से लेकर मुकुल रॉय, राजीव बनर्जी सहित तमाम बड़े नेता शामिल हैं। 

देखना होगा कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पार्टी के अंदर मतुआ समुदाय के नाराज नेताओं को मनाने में कामयाब होता है या नहीं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें