loader

ममता बनर्जी कार हादसे में घायल, अस्पताल ले जाया गया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को एक कार हादसे में घायल हो गईं। पूर्व बर्धमान में यह हादसा तब हुआ जब उनकी कार जीटी रोड की ओर जा रही थी। दूसरे वाहन से टक्कर से बचने के लिए कार को अचानक रोकना पड़ा और इसी में ममता बनर्जी के सिर में चोटें आईं। उनको तुरंत कोलकाता ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि दूसरे वाहन से टक्कर से बचने के लिए कार को अचानक रोकना पड़ा। इस वजह ममता का सिर कार की विंडस्क्रीन से टकरा गया। वह ड्राइवर के बगल वाली अगली सीट पर बैठी थीं।

ताज़ा ख़बरें

मुख्यमंत्री एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के लिए पूर्व बर्धमान में थीं। वह कार्यक्रम से कोलकाता वापस लौट रही थीं। खराब मौसम के कारण उनका हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका, जिसके बाद उन्हें कार से वापस लौटना पड़ा। 

कांग्रेस पार्टी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया, 'हमने अभी एक कार दुर्घटना में ममता बनर्जी जी को चोट लगने के बारे में सुना है। हम उनके पूर्ण और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।'

इससे पहले दिन में ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया है और इस वजह से वह सुर्खियों में रहीं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। 

पश्चिम बंगाल से गुजरने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर पर ममता ने कहा, 'मैं इंडिया गठबंधन का हिस्सा हूं। हालाँकि, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में बताया नहीं गया है।' उन्होंने कहा, "शिष्टाचार के नाते उन्हें मुझे बताना चाहिए था कि 'दीदी मैं आपके राज्य में आ रहा हूं।' बीजेपी को हराने के लिए हम जो भी कर सकते हैं करेंगे।"

पश्चिम बंगाल से और ख़बरें

ममता बनर्जी का यह कड़वा बयान तब आया है जब एक दिन पहले ही मंगलवार को राहुल गांधी ने ममता बनर्जी को अपना 'क़रीबी' बताया था और कहा था कि उनके बीच 'अच्छे' संबंध हैं। उन्होंने कहा था कि टीएमसी या कांग्रेस की एक-दूसरे के खिलाफ आलोचनात्मक टिप्पणियां आगामी लोकसभा चुनावों के लिए इंडिया ब्लॉक के भीतर सीट-बँटवारे की बातचीत को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करेंगी।

राहुल ने कहा था, 'सीट-बँटवारे पर बातचीत चल रही है, मैं यहां टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन ममता बनर्जी मेरी और हमारी पार्टी की बहुत करीबी हैं। कभी-कभी हमारे नेता कुछ कहते हैं, उनके नेता कुछ कहते हैं और यह चलता रहता है। यह एक स्वाभाविक बात है।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें