loader

बीजेपी ने किया तंज, पूछा, क्या ममता पर तालिबान ने हमला किया है?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हुए हमले को जहाँ कांग्रेस ने 'नौटंकी' क़रार दिया है, वहीं बीजेपी ने तंज करते हुए सवाल किया है कि 'उनके काफ़िले पर तालिबान ने हमला कर दिया है।' राष्ट्रीय जनता दल ने इसका ठीकरा चुनाव आयोग पर फोड़ते हुए कहा है कि पुलिस चुनाव आयोग के नियंत्रण में है और उसे बीजेपी निर्देशित करती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी ज़ोरदार शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि दोषियों को तुरन्त गिरफ़्तार किया जाना चाहिए। 

बीजेपी और कांग्रेस ने इसे नौटंकी बताया है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एएनआई से कहा है कि नंदीग्राम में ममता की मुश्किलें बढ़ रही हैं इसलिए उन्होंने सोचा कि नौटंकी और पाखंड की ज़रूरत है। 

अधीर ने कहा कि यह ताज्जुब की बात है कि मुख्यमंत्री पर हमले के दौरान वहां पुलिस नहीं थी जबकि नंदीग्राम में पुलिस की जबरदस्त तैनाती है। उन्होंने कहा कि ममता के बयान पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। नंदीग्राम सीट से ममता चुनाव मैदान में हैं और वह चूंकि मुख्यमंत्री हैं, इसलिए इस पूरे इलाक़े में पुलिस की अच्छी-ख़ासी तैनाती है।  

ताज़ा ख़बरें

सहानुभूति बटोरने की कोशिश: बीजेपी 

इस घटना पर बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ‘आज तक’ से कहा है कि यह सहानुभूति बटोरने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि जिस राज्य में मुख्यमंत्री के ऊपर हमला हो जाए, वहां की क़ानून व्यवस्था कैसी है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। विजयवर्गीय ने कहा कि ममता को इस घटना की सीबीआई जांच की सिफ़ारिश करनी चाहिए। उन्होंने सवाल उठाया है कि जबरदस्त सुरक्षा घेरा होने के बाद भी ममता पर हमला कैसे हो सकता है। उन्होंने भी इसे नौटंकी कहा। 

पश्चिम बंगाल से और ख़बरें

'क्या तालिबान ने हमला किया है?'

पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने तंज करते हुए पूछा है कि क्या तालिबान ने ममता बनर्जी पर हमला किया है। उन्होंने कहा, "क्या उनके काफ़िले पर तालिबान ने हमला किया है? उनके साथ बड़ी तादाद में पुलिस वाले चल रहे थे, उन तक कोई कैसे पहुँच सकता है? उनकी सुरक्षा में जो चार आईपीएस अफ़सर लगाए गए थे, उन्हें तुरन्त निलंबित कर दिया जाना चाहिए। वे सहानुभूति बटोरने के लिए ड्रामा कर रही हैं।" 

तेजस्वी : बंगाल पुलिस चुनाव आयोग के नियंत्रण में

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने हमले की ज़ोरदार निंदा करते हुए कहा कि पुलिस अब चुनाव आयोग के नियंत्रण में है और चुनाव आयोग को बीजेपी निर्देशित करती है।  

'बख़्शा नहीं जाना चाहिए'

टीएमसी के नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा है जो लोग इस हमले के पीछे हैं, उन्हें नहीं बख्शा जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि दीदी को आगे बहुत कडा संघर्ष करना है और वे इसमें कामयाब होंगी। 

केजरीवाल : दोषियों को तुरन्त गिरफ़्तार किया जाए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि जो लोग इसके लिए ज़िम्मेदार हैं, उन्हें तुरन्त गिरफ़्तार किया जाना चाहिए और उन पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ममता बनर्जी के घायल होने की सूचना चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच होनी चाहिए, जिससे सच सामने आ सके। 

साज़िशन हमला हुआ: ममता 

ममता बनर्जी ने बुधवार को ही नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल किया है और शाम के वक्त कई लोगों से मिलने के बाद और मंदिर दर्शन के बाद जब वह अपनी गाड़ी में बैठ रही थीं, तभी बुरूलिया बाज़ार में यह घटना हुई। ममता को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर कोलकाता लाया गया है और यहां एसएसकेएम अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस घटना की रिपोर्ट मांगी है। 

ममता ने कहा है कि उनके बाएं पैर पर किसी ने गाड़ी चढ़ा दी और इससे उनके पैर में सूजन आ गई है। ममता बनर्जी ने कहा है कि घटना के दौरान उनके आसपास स्थानीय पुलिस का कोई अफ़सर या कर्मचारी नहीं था, वहां बहुत भीड़ थी और चार-पांच लोगों ने इस घटना को साज़िशन अंजाम दिया है। 

टीएमसी ने कहा है कि वह चुनाव आयोग से इस घटना की शिकायत करेगी। इस वजह से ममता के बाक़ी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है। 

ममता ने बुधवार को नंदीग्राम में पैदल रोड शो भी निकाला और इसमें बड़ी संख्या में टीएमसी के कार्यकर्ता मौजूद रहे। ममता के ख़िलाफ़ बीजेपी ने ममता के ही पुराने साथी शुभेंदु अधिकारी को चुनाव मैदान में उतारा है। शुभेंदु कल पर्चा भरेंगे। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें