loader

ब्रिटेन की उप स्वास्थ्य मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

ब्रिटेन की उप स्वास्थ्य मंत्री नेडिन डॉरीज़ भी कोरोना वाइरस से संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने खुद इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि वह अपने आप को अलग-थलग कर रही हैं और वह कुछ समय के लिए सार्वजनिक जीवन से दूर रहेंगी। इसके साथ ही ब्रिटेन में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की तादाद 382 हो गई।

ख़ुद किया एलान

नेडिन डॉरीज़ ने ख़ुद के कोरोना से प्रभावित होने की पुष्टि करते हुए कहा, 'मैं इसकी पुष्टि करती हूं कि मैं कोरोना वायरस से संक्रमति पाई गई। मैं एहतियात के तौर पर खुद को अलग-थलग करती हूं और सार्वजनिक जीवन से दूर घर पर रहने का एलान करती हूँ। ज्योंहीं मुझे पता चला कि मुझे संक्रमण है मैंने इस पर जानकारी इकट्ठी करनी शुरू कर दी और मेरा कार्यालय भी सलाह का पालन कर रहा है।' 
स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने ट्वीट किया, 'यह जान कर सचमुच दुख हुआ कि नेडिन को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उन्होंने अपने आप को अलग-थलग कर घर पर रहने का फैसला कर सही काम किया है। हम उनके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना करते हैं।'

 94 देश कोरोना की चपेट में

दुनिया के 94 देशों में यह वायरस फैल चुका है और अब तक इससे चार हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। न्यूयार्क में इस वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 89 हो गई है और इसके बाद वहां इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे ईरान में रह रहे भारतीयों को जल्द से जल्द वहां से निकालें। ईरान में अब तक इस बीमारी से 145 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री ने वायरस के लगातार बढ़ने के बाद होली के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं। भारत में अभी तक 6 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। 
नेडिन डॉरीज़ दुनिया की पहली उप स्वास्थ्य मंत्री नहीं हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हुई हैं। उनके पहले ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री ईराज हरीरची को कोरोना का संक्रण हुआ था। उन्होंने भी संक्रमण से प्रभावित होने के बाद ख़ुद को अलग-थलग कर लिया था और घर पर रहने लगे थे। 
चीन के बाद सबसे ज्यादा संक्रमण इटली में पाया गया है। वहां कुछ हफ्तों में ही कोरोना संक्रमण से प्रभावित लोगों की तादाद कुछ सौ से बढ़ कर हज़ारों तक पहुँच गई। कई देशों ने इटली के लोगों को अपने यहाँ आने पर रोक लगा दी है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें