loader

इमरान ने कोर कमेटी की बैठक बुलाई, अगली रणनीति की घोषणा जल्द

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने आज अपनी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। समझा जाता है कि यह बैठक इफ्तार के बाद हो सकती है। इस बैठक में इमरान खान अपनी अगली रणनीति तय करेंगे।ट्विटर पर सीनेटर फैसल जावेद खान ने कहा, अध्यक्ष पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ इमरान खान आज पार्टी की कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। उन्होंने कहा कि इमरान खान भविष्य की कार्रवाई की घोषणा करेंगे। पीटीआई नेता ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' (लॉन्ग लिव पाकिस्तान) के नारे के साथ अपना ट्वीट खत्म किया।

ताजा ख़बरें
हालांकि इमरान खान जब अविश्वास प्रस्ताव को टलवाने की भरपूर कोशिश कर रहे थे तो उसी समय उन्होंने पीटीआई कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी करने को कहा था। इमरान ने कहा था कि देर सवेर पाकिस्तान में आम चुनाव होने ही हैं, इसलिए कार्यकर्ता अभी से जुट जाएं।

पाकिस्तान में नई सरकार के पास कुल मिलाकर डेढ़ साल हैं। उसे इसी दौरान आम चुनाव का सामना करना पड़ेगा। महंगाई से जूझ रही पाकिस्तानी जनता को पीटीआई समेत तमाम राजनीतिक दल किस तरह साध पाते हैं, इसका जवाब जल्द ही मिलेगा।

बता दें कि इमरान खान देश के इतिहास में पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्हें अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पद से हटाया गया है। कार्यवाहक स्पीकर अयाज सादिक ने घोषणा की, 174 सदस्यों ने प्रस्ताव के पक्ष में अपने वोट दर्ज किए हैं। नतीजतन, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री श्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के प्रस्ताव को बहुमत से पारित किया गया है। इससे पहले पूर्व अध्यक्ष असद कैसर ने सदन में अपना इस्तीफा पढ़कर सुनाया। पाकिस्तानी संसद का सत्र सोमवार दोपहर बाद बुलाया गया है, जिसमें नए प्रधानमंत्री का चुनाव किया जाएगा। जिसमें शाहबाज शरीफ को ही चुने जाने की उम्मीद है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें