loader

इमरान की गिरफ़्तारी: हिंसा में 7 मरे; पाक पीएम के घर पर हमला

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ़्तारी के विरोध में उनके समर्थकों ने बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित घर पर हमला किया। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार लाहौर पुलिस ने कहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के 500 से अधिक बदमाश बुधवार तड़के प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी। इसके अलावा कई जगहों पर इमरान समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन में कई लोग मारे गए हैं। एआरवाई न्यूज़ ने गुरुवार को ख़बर दी है कि ऐसी हिंसा में कम से कम 7 लोगों की जानें गई हैं।

पाकिस्तान के मीडिया हाउस एआरवाई न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ समर्थकों द्वारा किए जा रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों घायल हो गए। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ खैबर पख्तूनख्वा, पंजाब, इस्लामाबाद और देश के अन्य हिस्सों में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

ताज़ा ख़बरें

गुरुवार के हिंसक प्रदर्शन से पहले इमरान के समर्थकों ने शहबाज शरीफ़ के आवास को निशाना बनाया था। इससे पहले वे सेना के क्वार्टर और कोर कमांडर के कैंपों में भी ऐसे हमले कर चुके हैं। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया, 'उन्होंने प्रीमियर के घर में पेट्रोल बम भी फेंके।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस समय बदमाशों ने हमला किया उस वक्त प्रधानमंत्री आवास पर केवल गार्ड मौजूद थे। उन्होंने वहां एक पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा, 'जैसे ही पुलिस का एक भारी दल वहां पहुंचा, इमरान की पार्टी पीटीआई के प्रदर्शनकारी वहां से भाग गए।'

रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री आवास पहुंचने से पहले भीड़ ने मॉडल टाउन में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन सचिवालय पर हमला किया, वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी। उन्होंने वहां के अवरोधकों को भी आग के हवाले कर दिया।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार और बुधवार के दौरान पंजाब में 14 सरकारी प्रतिष्ठानों या इमारतों और 21 पुलिस वाहनों में आग लगा दी थी। मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में कॉर्प्स कमांडर हाउस में तोड़फोड़ करने के बाद उसमें आग लगा दी थी। इसके बाद गुरुवार को भी ऐसा हिंसक प्रदर्शन जारी है।
imran khan supporters attack pak pm shahbaz sharif house - Satya Hindi
दुनिया से और ख़बरें

इधर, एआरवाई न्यूज़ ने ख़बर दी है कि पेशावर पुलिस ने दावा किया कि पेशावर में हिंसा के दौरान दो पुलिस अधीक्षक, एक पुलिस उपाधीक्षक, चार स्टेशन हाउस अधिकारी और चार कांस्टेबल घायल हो गए।

पेशावर में बुधवार को सैकड़ों हिंसक प्रदर्शनकारियों ने रेडियो पाकिस्तान की इमारत पर हमला किया था। रेडियो पाकिस्तान के महानिदेशक ताहिर हुसैन ने एआरवाई को बताया था कि पेशावर में सरकारी मीडिया की इमारत पर हिंसक पीटीआई के प्रदर्शनकारियों ने हमला किया था। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने समाचार कक्ष और रेडियो स्टेशन के विभिन्न अन्य हिस्सों में कहर बरपाया।

ख़ास ख़बरें

रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा था, 'बदमाश न्यूज रूम और रेडियो ऑडियो रूम में घुस गए और अंदर के फर्नीचर में आग लगा दी। भीड़ ने कार्यालय में कर्मचारियों पर भी हमला किया।'

रेडियो पाकिस्तान की इमारत में खड़े वाहनों में भी आग लगा दी गई, जबकि बदमाशों ने कैमरे, माइक्रोफोन और अन्य कार्यालय उपकरण सहित सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और लूट लिया। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को भी रेडियो पाकिस्तान की इमारत पर हमला किया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें