loader

जैश का सरगना मसूद अज़हर पाकिस्तान में, पाक विदेश मंत्री ने माना

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने माना है कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का सरगना मसूद अज़हर पाकिस्तान में है। एक सवाल के जवाब में क़ुरैशी ने कहा कि उनकी सूचना के मुताबिक़ वह इतना बीमार है कि वह अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सकता है। विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने ये बातें सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू कही हैं।

ताज़ा ख़बरें

14 फ़रवरी को पुलवामा हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के हाथ और मसूद अज़हर को ग़िरफ़्तार करने के एक सवाल के जवाब में क़ुरैशी ने कहा कि यदि उनके पास (भारत के पास) कोई सबूत है तो हमें दें। उन्होंने कहा कि वे ऐसे ठोस सबूत दें जो पाकिस्तान की अदालतों में मान्य हों और कार्रवाई करने के लिए वह पर्याप्त हों। उन्होंने यह भी कहा कि यह लोगों और स्वतंत्र न्यायपालिका को विश्वास दिलाने के लिये ज़रूरी है। 

  • मसूद अज़हर एक बार फिर तब सुर्खियों में आया था जब आतंकवादी गुट जैश-ए-मुहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फ़िदायीन हमले की ज़िम्मेदारी ली था। जैश का संस्थापक और प्रमुख मसूद अज़हर है। वही मसूद अज़हर जिसे अटल बिहारी वाजयेपी की सरकार ने इंडियन एयरलाइन्स के अपहृत विमान के मुसाफ़िरों के बदले छोड़ दिया था। 

पुलवामा में सीआरपीएफ़ के काफ़िले पर घात लगाकर किये गए आतंकवादी हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे। इसी के कारण हाल के दिनों में भारत-पाक के बीच सीमा पर युद्ध जैसे हालात भी बन गए थे। 

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें