loader

लाल सागर में ईरानी तेल टैंकर पर मिसाइल हमला

मध्य पूर्व के लाल सागर में खड़े ईरानी तेल टैंकर पर मिसाइल हमला हुआ है। ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी ने यह ख़बर देते हुए कहा है कि टैंकर पर बने कम से कम दो टैंकर में विस्फोट हो गया है और ढेर सारा तेल रिस कर समुद्र में गिर रहा है।
सरकारी कंपनी नेशनल ईरानियन ऑयल कंपनी के टैंकर साबिती पर शुक्रवार की सुबह मिसाइल हमला उस समय हुआ, जब वह लाल सागर में सऊदी अरब के तट से लगभग 60 किलोमीटर दूर खड़ा था। 
स्वतंत्र सूत्रों ने इसकी पुष्टि नही की है कि यह विस्फोट मिसाइल हमले की वजह से ही हआ। लोगों को इस हमले पर ताज्जुब इसलिए है रहा है कि फारस की खाड़ी में तो कई बार इस तरह के हमले हुए हैं, पर लाल सागर में इस तरह की यह पहली घटना होगी। 
इस हमले के बाद मध्य-पूर्व में तनाव बढ़ना तय है। इसके पहले सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी सऊदी अरैमको के रिफ़ाइनरी पर ड्रोन हमले हुए थे। इसका आरोप ईरान पर मढ़ा गया था, तेहरान ने इससे इनकार किया था। इस बार लोगों को संदेह हो सकता है कि ईरानी तेल टैंकरों पर मिसाइल हमला सऊदी अरब या उससे सहानुभूति रखने वाले तत्वों ने किया होगा। इससे तनाव के खूब बढने का पूरी आशंका है। 
Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें