loader
उत्तराखंड के हल्द्वानी में शराब की दुकान के बाहर जुटे लोग।

कोरोना: आंध्र प्रदेश ने दो दिन में शराब की क़ीमत 75 फ़ीसदी तक बढ़ाई

आंध्र प्रदेश ने भी शराब की क़ीमतों में और इजाफ़ा कर दिया है। लॉकडाउन 3.0 के तहत शराब की दुकानों को खोलने की छूट मिलने के बाद राज्य सरकार ने सोमवार को 25 फ़ीसदी रेट बढ़ाए थे लेकिन मंगलवार से उसने 50 फ़ीसदी रेट और बढ़ा दिए हैं। इस तरह दो दिन में 75 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी की है। 

माना जा रहा है कि शराब की दुकानों पर बेतहाशा भीड़ न उमड़े और कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था को पड़ी मार से उबरने के लिए ही कई राज्य सरकारें इस तरह के क़दम उठा रही हैं। दिल्ली सरकार ने मंगलवार से शराब की क़ीमतों में 70 फ़ीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। इससे पहले हरियाणा सरकार ने भी शराब की हर बोतल पर 2 रुपये से लेकर 20 रुपये तक सेस लगा दिया था। 

ताज़ा ख़बरें
अंग्रेजी अख़बार ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ के मुताबिक़, आंध्र प्रदेश सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘बिक्री को कम करने के लिए ऐसा किया गया है। हम इस महीने तक 15 फ़ीसदी दुकानें भी कम करने जा रहे हैं।’ 

लॉकडाउन 3.0 में जैसे ही शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई, राष्ट्रीय राजधानी के साथ देश भर में लोग शराब की दुकानों पर उमड़ पड़े थे। कई जगहों पर पुलिस को हालात संभालने में जमकर पसीना बहाना पड़ा था। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी मखौल बन गया था। 

Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

आंध्र प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें