loader

अग्निपथ: बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर पर हमला

बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध इस कदर बढ़ गया है कि भीड़ ने उप मुख्यमंत्री रेणु देवी के घर पर हमला कर दिया है। रेणु देवी अभी पटना में स्थित सरकारी आवास में हैं और वह मूल रूप से पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया की रहने वाली हैं। बेतिया में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे नौजवानों ने प्रदर्शन के दौरान उप उप मुख्यमंत्री के घर पर हमला कर दिया। 

रेणु देवी ने इस बारे में एनडीटीवी से कहा कि इस तरह की हिंसा समाज के लिए बेहद खतरनाक है और प्रदर्शनकारियों को याद रखना चाहिए कि इससे समाज का ही नुकसान होगा। सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से अग्निपथ योजना लाई गई है लेकिन इसे लेकर सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी बेहद नाराज हैं। 

Agnipath recruitment scheme protest Bihar Deputy CM Renu Devi house attacked  - Satya Hindi

इससे पहले गुरुवार को नवादा में बीजेपी की विधायक अरुणा देवी के वाहन पर हमला हुआ था। इस हमले में विधायक सहित पांच लोग घायल हो गए थे। नवादा में बीजेपी के दफ्तर में भी तोड़फोड़ की गई थी। 

इससे पहले गुरुवार को नवादा में बीजेपी की विधायक अरुणा देवी के वाहन पर हमला हुआ था। इस हमले में विधायक सहित पांच लोग घायल हो गए थे। नवादा में बीजेपी के दफ्तर में भी तोड़फोड़ की गई थी। 

बिहार से और खबरें

इस वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और बड़ी संख्या में ट्रेनों को डायवर्ट करना पड़ा है। 

आरा में हुई गिरफ्तारी 

आरा में कई प्रदर्शनकारियों पर मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है तो कई को गिरफ्तार किया गया है। बेगूसराय में युवाओं ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। डुंमराव में छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर आग लगा दी तो बिहिया में ट्रेनों को रोक दिया गया है। 

Agnipath recruitment scheme protest Bihar Deputy CM Renu Devi house attacked  - Satya Hindi

तेलंगाना में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। आंदोलनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर स्टॉलों में तोड़फोड़ भी की है। 

बिहार से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड और दिल्ली सहित 10 राज्यों में फैल गया है। ऐसे में केंद्र सरकार निश्चित रूप से इस योजना को लेकर घिर गई है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें