loader

छत्तीसगढ़ में एकजुट दिखने के लिए कांग्रेस निकालेगी संकल्प यात्रा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस जल्द ही संकल्प यात्रा निकालेगी। इससे पार्टी राज्य में भाजपा के ख़िलाफ अभियान छेड़ना और अपने कार्यकर्ताओं में एकजुटता का संदेश देना चाहती है। बता दें कि राज्य कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर आंतरिक कलह की रिपोर्टें आती रही हैं। पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के दावेदार का नाम तय नहीं किया है।
congress will begin sankalp yatra in chhattisgarh to unite the party unit - Satya Hindi
राहुल गांधी संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं। इसमें कई जगहों पर कांग्रेस अध्यक्ष भी शामिल हो सकते हैं। राज्य के सभी बड़े नेताओं के इसमें शामिल होने की उम्मीद है। बीजेपी के ख़िलाफ अभियान चलाने के लिए इसमें सभी बड़े नेताओं को एकजुट रहने पर ज़ोर दिया जाएगा। पार्टी में एकजुटता पर इतना ज़ोर शायद इसलिए भी है क्योंकि मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर पार्टी में अनबन की रिपाेर्टें आई हैं। इन रिपाेर्टों के बीच ही पार्टी ने अब तक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का एलान नहीं किया है। पार्टी ने साफ़ किया है कि वह चुनाव के बाद ही इस पर फ़ैसला लेगी। फ़िलहाल, इस पद के दावेदारों में पार्टी प्रमुख भूपेश बघेल, टी. एस. सिंह देव, चरण दास महंत और ताम्रध्वज साहू के नाम प्रमुखता से आ रहे हैं। संकल्प यात्रा की अहमियत का अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इस यात्रा का फ़ैसला पार्टी में उच्च स्तर पर लिया गया। बताया जाता है कि इस यात्रा को लेकर फ़ैसला अभी हाल ही में दिल्ली में राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने लिया है।

'सत्य हिन्दी'
की ताक़त बनिए

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

छत्तीसगढ़ से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें