loader

पठान: बघेल बोले- भगवा रंग का गमछा पहन कर निकले हैं बजरंगी गुंडे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पठान फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर हिंदू संगठनों के खिलाफ सख्त नाराजगी जाहिर की है। बघेल ने सोमवार को कहा, “साधु इसलिए भगवा रंग धारण करते हैं क्योंकि वह सब कुछ त्याग देते हैं, अपने परिवार को भी। अब यह बजरंगी गुंडे भगवा रंग का गमछा पहन कर निकले हैं, यह बताएं कि इन्होंने क्या त्याग किया है समाज के लिए, परिवार के लिए। बल्कि यह लोग तो वसूली करने के लिए पहन रहे हैं।” 

बताना होगा कि शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान को लेकर विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके एक गाने बेशर्म रंग में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के द्वारा पहने गए कपड़ों को लेकर दक्षिणपंथी और हिंदुत्ववादी समूहों ने शाहरुख खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।  

कुछ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। 

ताज़ा ख़बरें

भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर रंग की ही बात है तो बीजेपी के जो सांसद और विधायक हैं और वह अभिनय के क्षेत्र में रहे हैं, उन्होंने भगवा रंग के कपड़े पहनकर डांस किया है, उसके बारे में इन लोगों के क्या विचार हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रंग से किसी का जाति-धर्म तय नहीं करना चाहिए। 

इंदौर में फूंका पुतला 

मध्य प्रदेश के इंदौर में दक्षिणपंथी संगठनों ने शाहरूख खान का पुतला फूंका था और फिल्म के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी पठान फिल्म को लेकर चेतावनी दी थी और कहा था कि इस फिल्म के गाने में अभिनेत्री की वेशभूषा और दृश्यों को ठीक किया जाए नहीं तो फिल्म को प्रदेश में अनुमति दी जाएगी अथवा नहीं, इस पर फैसला किया जाएगा। मध्य प्रदेश संस्कृति बचाओ मंच ने फिल्म के विवादित करार दिए जा रहे गाने में दीपिका की ड्रेस को भगवा का दुरूपयोग और अपमान बताया है।

Pathaan film controversy song Besharam Rang - Satya Hindi
संत समाज ने बीते शनिवार को रुड़की में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पठान के बेशर्म गाने पर ऐतराज जताते हुए फिल्म को बैन करने की मांग की है। संत समाज ने कहा है कि यह सनातन धर्म का अपमान है। भगवा रंग हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है और पठान फिल्म के गाने में उसी रंग को अश्लील ढंग से चित्रित किया गया है और यह सनातन धर्म का घोर अपमान है। 
फिल्म अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी फिल्म के गाने का विरोध किया है। उनका कहना है कि समाज में अश्लीलता को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए। बता दें कि मुकेश खन्ना कई सीरियलों में किए गए अपने धार्मिक रोल के लिए मशहूर हैं।

उलेमाओं ने भी किया विरोध 

फिल्म पठान का दक्षिणपंथी संगठनों के अलावा चंद मुस्लिम उलेमा भी विरोध कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एमपी उलेमा बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अनस अली ने कहा कि इस फिल्म के गाने से मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। हम इस फिल्म को सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं देशभर में रिलीज नहीं होने देंगे। इस गाने से सिर्फ पठान लोग ही नहीं, पूरा मुस्लिम समुदाय अपमानित हुआ है।

छत्तीसगढ़ से और खबरें

पठान फिल्म को 25 जनवरी, 2023 को रिलीज किया जाना है लेकिन बेशर्म रंग के गाने को लेकर यह फिल्म विवादों में घिर गई है। ट्विटर पर भी हैशटैग ‘बॉयकॉट पठान’ पर लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं। 

जिस तरह इसे बैन करने की मांग या बेशर्म रंग गाने को हटाने की लगातार बढ़ रही है, उससे यह सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या फिल्म की रिलीज की तारीख आगे बढ़ेगी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

छत्तीसगढ़ से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें