loader

चुनाव में फिर हुई औरंगजेब की इंट्री, संजय राउत के बयान पर पीएम ने कहा मुझे 104वीं गाली दी गई 

लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा हो चुकी है। चुनाव के दौरान एक बार फिर नेताओं के भाषणों में औरंगजेब की इंट्री हो चुकी है। शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने पहले औरंगजेब को लेकर बयान दिया और इसके जवाब में पीएम मोदी ने भी औरंगजेब का जिक्र कर इसे चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश की है। 
बुधवार को पीएम को लेकर शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म हुआ। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के गांव के पास औरंगजेब का जन्म हुआ था। उन्होंने कहा था कि, इस कारण औरंगजेब की मानसिकता के साथ हमारे ऊपर हमला होता है। 
संजय राउत के बयान के बाद उसका जवाब देते हुए पीएम मोदी एक मीडिया संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रम राइजिंग भारत में उन्होंने कहा कि हम अगले 25 साल का रोडमैप बना रहे हैं और अपने तीसरे टर्म के पहले 100 दिन का प्लान भी बना रहे हैं। 
दूसरी तरफ, जो हमारे विरोधी हैं वो भी नए कीर्तिमान बना रहे हैं। आज ही उन्होंने मोदी को 104वीं गाली दी है। औरंगजेब कह कर नवाजा गया है, मोदी की खोपड़ी उड़ाने का ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा कि इससे कुछ नहीं होगा हम लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। 
पीएम मोदी ने कहा कि आतंक के सरगना हो या विकास और शांति की चाहत रखने वाले देश हों, सबने राइजिंग भारत अनुभव किया है। 
ये नया भारत आतंक के जख्म को नहीं सहता है, बल्कि आतंक के जख्म देने वालों को पूरी ताकत से सबक भी सीखाता है।
जो हमें आतंकी हमलों के जख्म देते थे, उनकी क्या हालत है ये देशवासी भी देख रहे हैं और दुनिया भी देख रही है। उन्होंने कहा कि, आज हम विकिसत भारत और आत्मनिर्भर भारत की बात कर रहे हैं। सिर्फ 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। भारत की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंच गई है। अभी तो ये कुछ भी नहीं है, अभी तो और भी आगे जाना है। 
शहरों में रहने वाले मध्यम वर्ग के लिए पहले की सरकारों में एक भी योजना नहीं थी।मध्यम वर्ग के घरों के लिए अगर किसी सरकार ने योजना बनाई तो हमारी सरकार ने बनाई। हमने मध्यम वर्ग के लोगों को घर के लिए सब्सिडी दी, ब्याज में राहत दी। इस तरह हमने करीब 50 हजार करोड़ रुपए खर्च किए।
आज मोदी की गारंटी का जो इतना सकारात्मक भाव है वो किसी विज्ञापन के मोहताज नहीं है।मोदी उस गरीब की गारंटी बना है जिनकी कोई गारंटी नहीं लेता था। इसलिए देश का हर गरीब, मोदी की गारंटी पर विश्वास करता है। ये तो अभी कुछ भी नहीं है, अभी तो और आगे जाना है।
आज जब वो गरीब मुझे आशीर्वाद देता है तो विपक्ष के मन में गालियां फूटती हैं और वो मेरे लिए भी गालियां देते हैं। वो गरीब जब मुझे आशीर्वाद देता है तो उस गरीबों को भी गालियां दी जा रही है, लेकिन उस गालियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। देश ने तो मन बना ही लिया है- फिर एक बार मोदी सरकार।पीएम मोदी ने कहा कि, पहले सरकारी खजानों की लूट की जाती थी। 
हमने सरकारी खजाने की इस लूट को पूरी तरह से बंद कर दिया है। अगर पहले वाला हाल होता। एक रुपए और 15 पैसे वाली थ्योरी होती, तो 27-28 लाख करोड़ रुपए गरीबों तक कभी पहुंचते ही नहीं, कहीं और चले जाते। 
2014 से पहले घर-घर में भ्रष्टाचार मुद्दा था। देश की साख गिर रही थी। लेकिन तब की सरकार झूठे तर्कों के आधार पर अपने घोटालों को डिफेंड करने में जुटी रहती थी। आज स्थिति एकदम अलग है। आज सरकार भ्रष्टाचार पर कड़े एक्शन ले रही है और उसका हिसाब भी दे रही है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें