loader

वह चीख रही थी, कार चालक जानता था: पीड़िता की दोस्त

नये साल के पहले ही दिन यानी रविवार तड़के कंझावला में कार से कई किलोमीटर घसीटे जाने के मामले में पीड़िता अंजलि सिंह की साथी सामने आई है। वह अंजलि के साथ स्कूटर पर बैठी थी। उसने पत्रकारों से कहा है कि एक बलेनो कार ने उसके स्कूटर को टक्कर मार दी थी। उसने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि कार ने उन्हें तेज गति से टक्कर मारी, वह एक तरफ़ गिरी और अंजलि कार के अगले हिस्से में गिरी। उसने दावा किया है कि अंजलि बचाने के लिए चीख रही थी और चालक को इसके बारे में पता था। उसने यह भी कबूल किया है कि वह घटना स्थल से भाग गई थी क्योंकि वह डरी हुई थी।

लड़की स्कूटी से घर लौट रही थी। कार में सवार कुछ लोगों ने टक्कर मार दी। लड़की कार के निचले हिस्से में फँस गई। कई किलोमीटर तक वह घसीटती गई। इससे उसकी मौत हो गई। उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे तो लोगों ने कयास लगाए कि उसके साथ दुष्कर्म जैसी वारदात तो नहीं हुई है।

ताज़ा ख़बरें

हालाँकि पुलिस ने शुरू में माना था कि अंजलि उस समय अकेली थी, लेकिन बाद की जाँच में उसे स्कूटी पर एक पीछे बैठे शख्स के बारे में पता चला। वह शख्स उसकी दोस्त थी।

पीड़िता की दोस्त ने आज संवाददाताओं से कहा, 'बलेनो ने हमें सामने से टक्कर मारी। मैं एक तरफ गिर गई और वह सामने की ओर गिर गई।' एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार उसने पत्रकारों से कहा, 'मेरी दोस्त कार के नीचे फंस गयी थी। पुरुषों को पता था कि एक लड़की उनकी कार के नीचे आ गई है। वे जानबूझकर कार दौड़ाते चले गए। वे जानते थे। लड़की कार के नीचे फंसी हुई थी और वह चिल्ला रही थी। मैं इतनी डरी-सहमी हुई थी कि मैं घर चली गयी।'

रिपोर्ट के अनुसार उसने आगे कहा, 'मैं घर गयी और किसी को कुछ नहीं बताया। मैं घबरा गयी थी। मैं बहुत रोयी। उन्होंने गाड़ी को आगे और पीछे दो बार किया। आगे और पीछे। दो बार। वह अपनी पीठ पर थी। शायद किसी चीज में फंस गई थी। इसलिए वे आगे और पीछे कर रहे थे। फिर वे उसे कार के नीचे घसीटते हुए आगे बढ़े।'
रिपोर्ट के अनुसार कार में सवार पांच आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि स्कूटी से टकराने के बाद वे घबरा गए थे और उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि लड़की कार में फंसी हुई है।

उन्होंने कहा, 'वे नशे में थे, हरियाणा के मुरथल से वापस रास्ते में शराब की दो बोतलें गटक गए थे। इसके अलावा, कार में संगीत तेज था और उन्होंने कुछ भी नहीं सुना।'

बता दें कि लड़की की ऑटोप्सी रिपोर्ट ने दुष्कर्म के ऐंगल को खारिज किया है। लड़की के शव की पड़ताल में 'गुप्त अंगों पर कोई चोट नहीं पाई गई है'। कहा गया है कि लड़की के शरीर पर जो भी चोट के निशान पाए गए वे कार से घसीटे जाने के कारण हैं। कई लोग इसलिए दुष्कर्म की आशंका जता रहे थे और जाँच की मांग कर रहे थे क्योंकि उसका शव नग्न अवस्था में मिला था। एक हादसे के बाद कई किलोमीटर तक उस कार ने उसको घसीटा था।

दिल्ली से और ख़बरें

पीड़िता लड़की की माँ उन लोगों में शामिल थीं, जिन्हें शक था कि यह सिर्फ कार द्वारा उसके स्कूटर को टक्कर मारने और फिर उसे घसीटने का मामला नहीं हो सकता है।

कार में सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल के रूप में हुई है। एफ़आईआर ने पुष्टि की है कि कार में सवार लोगों को पता था कि उन्होंने स्कूटी पर एक महिला को टक्कर मारी थी। प्राथमिकी में यह भी उल्लेख किया गया है कि पाँच में से दो आरोपी, दीपक और अमित, घटना के समय नशे में थे। प्राथमिकी में आगे कहा गया है कि कार दीपक चला रहा था, जो नशे की हालत में था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें