loader

राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी को 150 तक सीटें आएंगी, पार्टी कहेगी तो अमेठी से लडूंगा चुनाव 

इंडिया गठबंधन के दो अहम दल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने बुधवार को गाजियाबाद में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने मीडिया को संबोधित किया है। इस लोकसभा चुनाव में यह पहला मौका है जब राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक मंच पर साथ दिखे हैं। 

इसमें राहुल गांधी ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 150 तक सीटें आएंगी। हर स्टेट से ऐसी रिपोर्ट मिल रही है। पहले लगा था कि 180 सीटें तक जायेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो वह अमेठी से चुनाव जरूर लड़ेंगे। 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो में इंडिया गठबंधन की विचारधारा से जुड़े आईडिया हैं। हम साथ मिलकर, सभी के सुझावों पर बातचीत करके काम करते हैं।

राहुल गांधी ने इस मौके पर कहा कि हम देश में हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक खाते में महीने के 8500 रुपये और साल के 1 लाख रुपए देंगे। किसान सही एमएसपी और कर्ज माफी की मांग कर रहा है, इसलिए हम एमएसपी की कानूनी गारंटी देंगे। इसी कड़ी में हम किसानों के कर्ज भी माफ करेंगे।
गरीबी को एक झटके में नहीं मिटाया जा सकता है, लेकिन उसे गहरी चोट पहुंचाई जा सकती है। देश में गरीबी का एक बड़ा कारण है कि नरेंद्र मोदी जी ने देश का पूरा धन कुछ चुनिंदा लोगों को दे दिया है। 
इसलिए हम जातिगत जनगणना, गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए, युवाओं को अप्रेंटिसशिप जैसे क्रांतिकारी काम करने जा रहे हैं।  
हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपए की अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। भाजपा की सरकार आने के बाद देश में सरकारी नौकरियों के 30 लाख पद खाली हैं उन्हें हम भरेंगे। पेपर लीक को रोकने के लिए कानून बनाएंगे और पेपर लीक से मुक्ति देंगे।
ताजा ख़बरें

इंडिया गठबंधन संविधान बचाने में लगा है

राहुल गांधी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये चुनाव विचारधारा का चुनाव है।  एक तरफ आरएसएस-बीजेपी संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन उसको बचाने में लगा है। चुनाव में 2-3 बड़े मुद्दे हैं- बेरोजगारी, महंगाई, भागीदारी। लेकिन बीजेपी 24 घंटे लोगों को गुमराह करने में लगी रहती है। मुद्दों के बारे में वह बात नहीं करते हैं।
प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि इलेक्टोरल बॉण्ड का सिस्टम पारदर्शिता के लिए लाया गया था । अगर ऐसा था तो उस सिस्टम को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द क्यों किया?
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कॉन्ट्रैक्ट किसी कंपनी को मिलता है, उसके तुरंत बाद कंपनी बीजेपी को चंदा देती है। इलेक्टोरल बॉण्ड स्कीम दुनिया का सबसे बड़ा एक्सटॉर्शन  है। 
दिल्ली से और खबरें

अखिलेश ने कहा, बीजेपी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बनी 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे खुशी है आज हम मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया होने जा रहा है। 

बीजेपी की हर बात झूठी निकली। न किसान की आय दोगुनी हुई, न युवाओं को रोजगार मिला, विकास के वादे भी अधूरे हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड ने इनकी पोल खोल दी है। बीजेपी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है। लूट और झूठ बीजेपी की पहचान बन गई है। इंडिया गठबंधन एक नई उम्मीद है। 

जिस दिन देश का किसान खुश हो जाएगा, उन्हें सही एमएसपी मिलेगी और उनकी आय बढ़ेगी, उस दिन से गरीबी खत्म होनी शुरू हो जाएगी।  
जातिगत जनगणना भी एक जरूरी कदम है, इससे सामाजिक न्याय होगा और लोगों को मान-सम्मान मिलेगा। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के होर्डिंग से उम्मीदवार गायब है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें