loader

संजय सिंह : शाह के कहने पर 'आप' के ख़िलाफ़ पुलिस का दुष्प्रचार

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस को कठघरे में लाते हुए कहा है कि वह गृह मंत्री अमित शाह के कहने पर आम आदमी पार्टी के ख़िलाफ़ ग़लत प्रचार कर रही है। पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मंगलवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आम आदमी पार्टी दिल्ली पुलिस के अफ़सर के ख़िलाफ़ चुनाव आयोग में शिकायत करेगी।
संजय सिंह ने कहा कि जब जाँच चल रही है और उसमें यदि कोई फोटो मिलता है तो बग़ैर पुख़्ता सबूत के पुलिस किसी राजनीतिक पार्टी का नाम नहीं ले सकती। इससे चुनाव प्रभावित होता है। यह चुनाव आचार संहिता का खुल्लमखुल्ला उंल्लघन है।
संजय सिंह ने कहा कि पार्टी चुनाव आयोग से मुलाक़ात कर दिल्ली पुलिस के उस अफ़सर के खिलाफ़ शिकायत करेगी, जिसने यह बात कही है।

'अफ़सर की शिकायत करेंगे चुनाव आयोग से'

उन्होंने कहा कि वह पुलिस उपायुक्त बीजेपी के प्रवक्ता की तरह काम कर रहा है और बस संयोग से ही पुलिस में है। संजय सिंह ने सवाल उठाया कि जिस आदमी ने जामिया के सामने गोली चलाई थी, वह बजरंग दल का है। क्या दिल्ली पुलिस ने बजरंग दल का नाम लिया?
संजय सिंह ने ज़ोर देकर कहा कि यदि अपराध हुआ है तो पुलिस मामले की जाँच करे और दोषी व्यक्ति को सज़ा दिलवाए, चाहे वह कोई हो, किसी दल का हो। उन्होंने कहा, 'यदि दोषी व्यक्ति संजय सिंह का भाई भी है तो उसे बख़्शा नहीं जाए। पर इस पर राजनीति नही होनी चाहिए।' 

लेकिन आम आदमी  पार्टी के इस नेता इस सवाल का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया कि हमलावर उनकी पार्टी का है या नहीं।
संजय सिंह ने कहा, ‘रोज पचासों लोग पार्टी ऑफ़िस आते हैं, हम हर किसी को नहीं जानते। अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि वह शख़्स आम आदमी पार्टी का है या नहीं।’
इसके साथ ही संजय सिंह ने यह भी कहा कि सिर्फ़ तसवीर के आधार पर किसी पर दोष नहीं मढ़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मध्य  प्रदेश बीजेपी के नेता की तसवीर एक ऐसे आदमी के साथ आई है, जो पाकिस्तान का जासूस है। उन्होंने सवाल उठाया, तो क्या यह मान लिया जाए कि बीजेपी का यह नेता भी पाकिस्तान का जासूस है?

संजय सिंह ने कई मामलों के कई अभियुक्तों के साथ बीजेपी के शीर्ष नेताओं की तसवीरें प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाई और सवाल किया कि क्या इस आधार पर इन सबको इन आरोपों में शामिल मान लिया जाए।
उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि ‘बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारने जा रही है, जिससे वह बौखलाई हुई है। इस वजह से इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा रही है। लेकिन, दिल्ली जनता उसे जवाब देगी।’ 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें